विज्ञापन

ATM में पैसा डालने वाले कर्मचारियों ने ही की थी 15 लाख की चोरी, 2 दिन बाद हुआ खुलासा

जयपुर में एटीएम मशीन से 15 लाख लूटने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी कंपनी में कर्मचारी रह चुके हैं.

ATM में पैसा डालने वाले कर्मचारियों ने ही की थी 15 लाख की चोरी, 2 दिन बाद हुआ खुलासा
मीडिया से इस मामले पर बातचीत करते अधिकारियों की तस्वीर

Rajasthan News: राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में एटीएम मशीन में तोड़फोड़ कर पासवर्ड डालकर मशीन से 15 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी निकालने की वारदात का खुलासा हो गया है. पुलिस ने वारदात का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी जयपुर नॉर्थ राशि डोगरा डूडी ने बताया कि बीती 10 जुलाई को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधन की ओर से मामला दर्ज कराया गया था.

सीसीटीवी फुटेज में संदिग्धों की हुई पहचान

रिपोर्ट में बताया गया था कि हीदा की मोरी शाखा में लगे एटीएम से 15 लाख 19 हजार रुपये चुराए गए थे. मामले की जांच में जुटी पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्धों को चिन्हित किया. जांच के दौरान सामने आया कि एटीएम में नकदी डालने वाली कंपनी के पास एटीएम का पासवर्ड रहता है. ये पासवर्ड दो अलग-अलग कर्मचारियों के पास होते है, जो मशीन को खोलकर नकदी डालने का काम करते है.

चोरी की वारदात में शामिल पूर्व कर्मचारी

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी से इस्तीफा दे चुके पूर्व कर्मचारी रोहिताश ने मोटी रकम मिलने के लालच में अपने साथी रोहिताश के साथ मिलकर पासवर्ड लगाकर एटीएम से नकदी चोरी की. निजी कंपनी में काम करने वाले रोहिताश से कंपनी छोड़ने से पहले दूसरा पासवर्ड अपने सहकर्मी के मोबाइल से चोरी किया. कंपनी की चूक के कारण रोहिताश के इस्तीफा देने के बाद भी एक पासवर्ड को बदला नहीं गया, जिसके चलते वे नकदी निकालने में कामयाब हो गए.

पुलिस ने की कार्रवाई

वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी अपने घर नकदी लेकर फरार हो गए. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर नकदी भी बरामद की है. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें- Student Union Elections: अब अशोक गहलोत ने भी उठाई छात्रसंघ चुनाव की मांग, अपने कार्यकाल में चुनाव नहीं करा पाने का कारण भी बताया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
ATM में पैसा डालने वाले कर्मचारियों ने ही की थी 15 लाख की चोरी, 2 दिन बाद हुआ खुलासा
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close