विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: 63 घंटे से 100 फीट गहरे बोरवेल में फंसी है मोना, सारी कोशिशें फेल, अब जयपुर से मंगवाईं पोकलैंड मशीन

बोरवेल 90 से 100 फीट गहरा बताया जा रहा है. SDRF और NDRF की टीम बुधवार शाम से ही गहनता से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाये हुए है. दोनों टीमों के संयुक्त प्रयास से बुधवार देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. लेकिन टीम को कोई सफलता हासिल नहीं हो सकी है. बुधवार को पूरी रात भर बचाव कर्मी महिला को ऊपर से ही निकलने के प्रयास में जुटी रही, लेकिन सफलता नहीं मिली.

Read Time: 4 min

Rajasthan News: गंगापुर सिटी जिले के बामनवास क्षेत्र के राम नगर ढोसी गांव में खेत में बने एक कच्चे बोरवेल में गिरी महिला को करीब 63 घण्टे से अधिक का समय हो गया, लेकिन अभी तक प्रशासन महिला को बोरवेल से निकालने में सफल नहीं हो पाया है. महिला को बोरबेल से निकालने के लिए प्रशासन द्वारा पिछले करीब 48 घंटो से भी अधिक समय से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन में बार-बार आ रही बाधा के कारण अभी तक प्रशासन महिला को बोरवेल से निकालने में सफल नहीं हो पाया.

मंगलवार को बोरवेल में गिरी थी मोना 

दरअसल मंगलवार रात 8 बजे के आसपास 25 साल की मोना बैरवा खेत पर बने कच्चे बोरवेल में गिर गई थी. महिला के देर रात तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने रात भर महिला की तलाश की, लेकिन महिला का कोई पता नही चला, बुधवार सुबह करीब 11 बजे कच्चे बोरवेल के पास महिला की चप्पल दिखाई दी, तो परिजनों को महिला के बोरवेल में गिरने का अंदेशा हुआ जिसके बाद परिजनों ने प्रशासन को सूचना दी. सूचना पर प्रशासन मौके पर पहुंचा ओर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया . प्रशासन ने एनडीआरफ की टीम को भी सूचित किया और मेडिकल टीम को भी मौके पर बुलाया गया.

दो दिन से रात-दिन चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन 

बोरवेल 90 से 100 फीट गहरा बताया जा रहा है. एसडीआरएफ और एनडीआरफ की टीम बुधवार शाम से ही गहनता से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाये हुए है. दोनों टीमों के संयुक्त प्रयास से बुधवार देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. लेकिन टीम को कोई सफलता हासिल नहीं हो सकी है. बुधवार को पूरी रात भर बचाव कर्मी महिला को ऊपर से ही निकलने के प्रयास में जुटी रही, लेकिन सफलता नहीं मिली. गुरुवार सुबह फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया और रेस्क्यू टीमों ने बोरवेल के ऊपर से ही रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए महिला का एक रस्से से हाथ पकड़ लिया गया . लेकिन दूसरा हाथ पकड़ में नहीं आया.

15 फ़ीट तक की खुदाई, नमी की वजह से रोकी 

हुक डालकर भी महिला को बोरवेल से निकालने का प्रयास किया गया. लेकिन हुक में महिला के कपड़े ही बाहर आ पाए . तमाम कोशिशों के बावजूद रेस्क्यू टीम को सफलता नहीं मिली, ऐसे में रेस्क्यू टीम ने प्लान बी के तहत गुरुवार को दोपहर बाद बोरवेल के पास खुदाई कर महिला को बोरवेल से निकालने के लिए काम शुरू किया और जेसीबी और एलएनटी मशीन के मध्यम से खुदाई शुरू की गई, लेकिन जैसे ही खुदाई 15 फीट पहुंची, वैसे ही खुदाई में नमी के कारण मिट्टी गिरना शुरू हो गया. खुदाई के दौरान बार बार मिट्टी गिरने से रेस्क्यू ऑपरेशन में लगातार बाधा उत्पन्न होने के कारण प्रशासन ने खुदाई कार्य बंद कर दिया और जयपुर से पोकलैंड मशीन मंगाने के लिए संपर्क किया.

जयपुर से मंगवाई पोकलैंड मशीन, खेत में धंस गई 

आज सुबह करीब 10 बजे एक ट्रेलर पोकलैंड मशीन लेकर पहुंचा ,लेकिन घटना स्थल से पहले ही ट्रेलर एक खेत मे धंस गया जिसकी वजह से भारी भरकम पोकलैंड मशीन फिलहाल मौके पर नही पहुंच सकी है. प्रशासन अब पोकलैंड मशीन लेकर आये ट्रेलर को जेसीबी की सहायता से निकालने का प्रयास कर रहा है. पोकलैंड मशीन के घटना स्थल पर पहुंचने के बाद भी महिला को बोरवेल से निकालने के लिए फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें- काशी-मथुरा वाले बयान पर भड़के गोविंद सिंह डोटासरा, बोले- सीएम योगी को लेकर दिया बड़ा बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close