विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: पंजाब के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ रहे नकली नोट! जोधपुर में गिरफ्तार हुआ गैंग

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग मार्केट में नकली नोट चलाने का प्रयास कर रहे हैं. इस सूचना पर कार में बैठे 5 लोगों को हिरासत में लिया गया, जिनके पास से 500-500 के 91 नकली नोट बरामद हुए.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: पंजाब के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ रहे नकली नोट! जोधपुर में गिरफ्तार हुआ गैंग
जोधपुर में पकड़े गए नकली नोट.

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर शहर में नकली नोट चलाने वाली एक बड़ी गैंग का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 45,500 रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं. ये सभी नोट 500-500 के हैं. पुलिस ने संभावना जताई है कि यह करेंसी पाकिस्तान से पंजाब के रास्ते भारत के अन्य हिस्सों में जा रही है. हालांकि पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है, और आरोपियों से पूछताछ कर हर एंगल एक्सप्लोर कर रही है.

आरटीओ ऑफिस रोड हुई गिरफ्तारी

जोधपुर एसीपी छवि शर्मा ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया, 'माता का थाना अधिकारी विक्रम सिंह चारण को सूचना मिली थी कि कुछ लोग नकली करेंसी बाजार में चलाने का प्रयास कर रहे हैं. इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए थानाधिकारी 80 फीट आरटीओ ऑफिस रोड पर पहुंचे और कार में बैठे 5 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ करने लगे. तलाशी के वक्त उनके कब्जे से 45500 रुपये के नकली नोट बरामद हुए. पूछताछ में सामने आया कि यह लोग जोधपुर से अफीम लेकर पंजाब जाते थे और पंजाब में उन्हें यह नकली नोट मिलते थे. 

Fake Currency Racket Busted in Jodhpur

नकली नोटों के साथ गिरफ्तार 5 आरोपी.
Photo Credit: NDTV Reporter

4 लाख के नकली नोट शौक-मौज में उड़ाए

एसीपी शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपी फलोदी जिले के रहने वाले हैं. सभी आरोपी 18 वर्ष से लेकर 22 साल की उम्र के हैं. इन्होंने अब तक करीब चार लाख रुपये के नकली नोट शौक-मौज में उड़ा दिए हैं. इन लोगों ने पूछताछ में लोहावट के मांगीलाल से यह नकली नोट लेना बताया है. फिलहाल फेक करेंसी के मामले में नोडल थाना सरदारपुरा में मामला दर्ज किया गया है, और पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. आपको बता दें कि पूर्व में भी पाकिस्तान द्वारा बाड़मेर जैसलमेर के रास्ते नकली नोट भेजे जाते थे. लेकिन अब पाकिस्तान से पंजाब रूट के जरिए नकली नोट भारत में आने की खुलासा इन आरोपियों ने किया है. सुरक्षा एजेंसी इस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़े:- टोंक में क्यों लगे सचिन पायलट मुर्दाबाद के नारे? वायरल वीडियो से गरमाई राजस्थान की सियासत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: पड़ोसी ने घर में घुसकर किशोरी से किया रेप, अश्लील फोटो खींचकर कर रहा था ब्लैकमेल
Rajasthan: पंजाब के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ रहे नकली नोट! जोधपुर में गिरफ्तार हुआ गैंग
imd weather update monsoon will be active again in Rajasthan from July 16 heavy rain alert
Next Article
राजस्थान में 16 जुलाई से फिर सक्रिय होगा मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Close
;