विज्ञापन
Story ProgressBack

किसान का छोरा कलेक्टर बनकर पहुंचा गांव तो घोड़ी पर बैठाकर किया स्वागत, विनोद मीणा को दूसरे प्रयास में मिली सफलता

विनोद कुमार मीणा ने दूसरे प्रयास में आईएएस के रिजल्ट में ऑल इंडिया 135वीं रैंक हासिल किया. एसटी में 2nd रैंक आई. विनोद अपने गांव देवली पहुंचे तो गांव वालों ने घोड़ी पर बैठाकर स्वागत किया.

Read Time: 2 min
किसान का छोरा कलेक्टर बनकर पहुंचा गांव तो घोड़ी पर बैठाकर किया स्वागत, विनोद मीणा को दूसरे प्रयास में मिली सफलता
विनोद कुमार मीना कलेक्टर बनकर गांव पहुंचे तो घोड़ी पर बैठाकर स्वागत किया.

विनोद कुमार मीणा टोंक जिले के उनियारा थाना क्षेत्र के गांव देवली के रहने वाले हैं. विनोद कुमार कलेक्टर बनकर गांव पहुंचे तो लोगों ने डीजे की धुन पर डांस करते हुए उनका स्वागत किया. गांव वालों ने विनोद को साफा पहनाकर घोड़ी पर बैठाकर घर तक ले गए. जगह-जगह फूल माला पहनाकर सम्मानित किया गया. विनोद का खातोली, उनियारा, अलीगढ़ सहित कई गांव में स्वागत हुआ.  

विनोद ने गांव के ही प्राइमरी स्कूल से पढ़ाई की

विनोद कुमार मीणा ने बताया की उन्होंने गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई की. उसके बाद हिंदी मीडियम से ही उन्होंने 10वीं और 12वीं तक पढ़ाई की. इसके बाद विनोद कुमार मीणा जयपुर और दिल्ली में रहकर पढ़ाई की. इससे पहले विनोद कुमार शस्त्र सीमा बल (SSB) में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर थे. 

तीन भाइयों में सबसे छोटे हैं विनोद

विनोद कुमार तीन भाइयों में सबसे छोटे हैं. मीना ने IIT रुड़की से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की. पिता शंकर लाल मीना किसान हैं. विनोद की तीन बहने हैं. उनके बड़े भाई रेलवे में हैं. छोटा भाई तैयारी कर रहा है. 

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड की इस घास की खेती से किसान हो रहे मालामाल, कम लागत में कर रहे लाखों की कमाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close