विज्ञापन
Story ProgressBack

जनवरी में पिता की हुई थी मौत, दिसंबर में SSB जवान बेटे की हार्ट अटैक से मौत

असम एसएसबी में तैनात अजमेर के सूरजपुरा के एक सैनिक की हार्ट अटैक से मौत हो गई. जवान गोवर्धन लाल एसएसबी में कांस्टेबल के पद पर तैनात थे. जनवरी में पिता की मौत हुई थी.

Read Time: 3 min
जनवरी में पिता की हुई थी मौत, दिसंबर में SSB जवान बेटे की हार्ट अटैक से मौत
मृतक एसएसबी जवान की फाइल फोटो

Rajasthan News: राजस्थान के अजमेर में एक परिवार पर दुखों का पहाड़ उस समय टूट पड़ा जब पिता की मौत के एक महीने बाद ही सैनिक बेटे की मौत हो गई. दो लगातार मौत ने परिवार को इस कदर तोड़ दिया है जिससे उबड़ना आसान नहीं है. असम एसएसबी में तैनात अजमेर के सूरजपुरा के एक सैनिक की हार्ट अटैक से मौत हो गई. जवान गोवर्धन लाल एसएसबी में कांस्टेबल के पद पर तैनात थे. शहीद के परिजनों ने बताया कि वह पांच भाई दो बहनें हैं. शव घर पहुंचते ही कोहराम मच गया, सभी ने नम आखों से अंतिम विदाई दी.

जनवरी में हुई थी पिता की मौत

गोवर्धन तीसरे नंबर का था, पिता की मौत 14 जनवरी 2023 को हुई थी. उनकी पढ़ाई सूरजपुर में हुई थी, उनके दो बच्चे हैं एक लड़का एक लड़की, 2006 में सेना में भर्ती हुए थे. इनका पूरा परिवार अजमेर में ही निवास करता है, उनके सभी भाई भी सेना में जवान है.

अचानक हार्ट अटैक आने से मौत हो गई

जानकारी के मुताबिक, एसएसबी जवान गोवर्धन की मौत हार्ट अटैक आने से हुई. उनका शव उनके गांव पहुंचते ही गांव मे सन्नाटा छा गया. पत्नी और बच्ची का रो-रो कर बुरा हाल था. गोवर्धन का शव उनके पैतृक गांव सूरजपुरा में एसएसबी के जवानों द्वारा लाया गया और सलामी के बाद अंतिम संस्कार किया गया. सेना के जवानों एवं ग्रामीणों ने श्रद्धांजलि अर्पित किया, 

उनकी अंतिम विदाई के समय सभी ग्रामीणों की आंखें नम हो गई. गोवर्धन अपने मृदु व सहज स्वभाव के कारण सभी के प्रिय थे. ग्रामीणों ने बताया कि जब कभी भी वे छुट्टी पर घर आते तो सभी के यहां जा-जा कर मिलते थे.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में कोरोना के खतरनाक वेरिएंट JN-1 के 4 मरीज मिले, एक की हो चुकी मौत; जानें यह कितना घातक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close