विज्ञापन
This Article is From Feb 26, 2024

अजमेर में डॉक्टर्स और मरीज के परिजनों के बीच हुई मारपीट, सीसीटीवी में कैद हुआ मामला 

अजमेर के अस्पताल में चिकित्सक और मरीज के बीच मारपीट वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

अजमेर में डॉक्टर्स और मरीज के परिजनों के बीच हुई मारपीट, सीसीटीवी में कैद हुआ मामला 
सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

Rajasthan News: डॉक्टर को भगवान का रूप माना जाता है, क्योंकि इनके हाथ में लोगों की जिंदगी होती है. लेकिन राजस्थान से एक ऐसा मामला समाने आया जिसने डॉक्टर और मरीज के बीच के संबंध नकारात्मक कर दिया. दरअसल अजमेर संभाग के प्रख्यात जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में चिकित्सकों और मरीज के परिजनों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. इस मामले में चिकित्सकों ने मरीज के परिजन पर कार्रवाई की मांग की है. कार्रवाई नहीं होने पर रेजीडेंट चिकित्सकों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. वहीं परिजनों का आरोप है कि इलाज के लिए कहने पर उनके साथ डॉक्टरों ने मारपीट शुरू कर दी. हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

डॉक्टर्स और मरीज के परिजनों में हुई मारपीट

पीजी फर्स्ट ईयर के रेजीडेंट डॉक्टर अतुल वशिष्ठ ने बताया कि उनकी ड्यूटी मेडिकल आईसीयू में थी. इसी दौरान  मरीज के परिजनों ने इलाज में कोताही का आरोप लगाते हुए, चिकित्सक से बहस शुरू कर दी. चिकित्सक और मरीज के परिजनों के बीच यह बहस धीरे-धीरे मारपीट में तब्दील हो गई. अस्पताल में झगड़े की सूचना पर पहुंची सदर कोतवाली थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.  

सामूहिक हड़ताल की दी चेतावनी

वहीं अस्पताल में चिकित्सक से मारपीट के बाद सभी रेजिडेंट डॉक्टर अस्पताल अधीक्षक के चेंबर में इकठ्ठा हुए. डॉक्टर्स मरीज के परिजन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग करने लगें. चिकित्सकों ने चेतावनी दी है कि अगर मरीज के परिजन पर कानूनी कार्रवाई नहीं हुई तो वह सामूहिक हड़ताल पर चले जाएंगे.

परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

वहीं अस्पताल अधीक्षक नीरज गुप्ता का कहना है कि अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज देखे जाएंगे. उसके बाद जितने लोगों ने चिकित्सक के साथ मारपीट की है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं दूसरी ओर मेडिकल आईसीयू में भर्ती मरीज प्रेम कंवर के परिजनों ने आरोप लगाया है. मरीज के परिजनों ने कहा कि बार-बार कहने पर भी चिकित्सक द्वारा मरीज का इलाज नहीं किया जा रहा था, जब इलाज के लिए कहा तो उन्होंने मारपीट शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें- वसुंधरा राजे अपने बड़े भाई माधवराव सिंधिया को याद कर क्यों हो गई भावुक, बताई बड़ी बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
अजमेर में डॉक्टर्स और मरीज के परिजनों के बीच हुई मारपीट, सीसीटीवी में कैद हुआ मामला 
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close