विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

नेशनल जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैंपियनशिप 2023: गोवा और आंध्रप्रदेश के बीच होगा फाइनल मुकाबला

जोधपुर में खेले जा रहे नेशनल जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैंपियनशिप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में गोवा और आंध्रप्रदेश ने जीत हासिल की. अब इस दोनों टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

Read Time: 3 min
नेशनल जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैंपियनशिप 2023: गोवा और आंध्रप्रदेश के बीच होगा फाइनल मुकाबला
मैच में फुटबाल को किक करते हुए खिलाड़ी.

अखिल भारतीय फुटबाल संघ की ओर से जोधपुर के उम्मेद स्टेडियम में 5 अक्टूबर से जूनियर गर्ल्स फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. शनिवार को इस प्रतियोगिता में दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए. गोवा-असम और आंध्रप्रदेश- उत्तर प्रदेश के बीच मैच खेला गया. राजस्थान में जयपुर और जोधपुर में इस टूर्नामेंट के मैच आयोजित किये जा गए जिसमें देशभर की विभिन्न प्रदेशों से आयी टीमें भाग ले रही हैं. 

गोवा और आंध्र प्रदेश ने जीता सेमीफाइनल मुकाबला

रॉयल फुटबॉल क्लब मैदान पर जारी राष्ट्रीय गर्ल्स फुटबॉल प्रतियोगिता में शनिवार को दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए, पहला मैच गोवा और असम के बीच हुआ. गोवा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए असम को 3–0 से हरा दिया. गोवा की तरफ से तीनों गोल पर्ल फर्नांडिस ने किए और प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गई.

दूसरे सेमीफाइनल में आंध्रप्रदेश और उत्तरप्रदेश की टीम आमने सामने थीं. जिसमें आंध्रप्रदेश ने उत्तरप्रदेश को 2-0 से हराया. आंध्रप्रदेश की तरफ से दोनों गोल अरुणा ने किए, इस मैच का प्लेयर ऑफ द मैच आंध्रप्रदेश की खिलाड़ी नंदनी को दिया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

फेडरेशन की देखरेख में हो रहा है चैंपियनशिप 

जोधपुर आयी सभी टीमों के अभ्यास के लिए जोधपुर के क्रीडा संगम गौशाला मैदान में टीमों के अभ्यास के लिए भी व्यवस्था की गई थी. वहीं प्रतियोगिता स्थल उम्मेद स्टेडियम में सारे मैच आयोजित किए गए. इसके अलावा इन सभी टीमों के ठहरने के लिए होटल और भोजन की व्यवस्था भी फेडरेशन और संघ के द्वारा की गई है. जोधपुर में खेले जाने वाले मैच दो ग्रुपों में ग्रुप 'सी' में जहां गोवा, उत्तराखंड, कर्नाटक, लद्दाख है और दूसरे ग्रुप 'डी' में त्रिपुरा, पांडिचेरी, चंडीगढ़ के साथ ही आंध्र प्रदेश की टीम शामिल है.

पूर्व खिलाड़ियों का हुआ सम्मान

मैच के बाद राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव दिलीप सिंह शेखावत ने अतिथियों को सम्मानित किया.  मैच के मुख्य अतिथि पूर्व नेशनल प्लेयर और जयपुर बैडमिंटन एसोसिएशन की वाइस प्रेसिडेंट अल्का बत्रा, हिन्दुस्थान जिंक के पूर्व खेलाधिकारी राधेश्याम , आंध्रप्रदेश फुटबॉल संघ अध्यक्ष कोटागिरी श्रीधर, झुंझुनूं डीएफए अध्यक्ष पवन शर्मा आदि रहे.

परम्परानुसार मैच के बाद पूर्व खिलाड़ियों का सम्मान किया गया, जिसमें आरएसी के पूर्व खिलाड़ी धीरेंद्र और राम बाबू  को सम्मानित किया गया. रेफरी बोर्ड के चेयरमैन महेंद्र बिजारनिया ने बताया की रविवार को फाइनल मुकाबला दोपहर तीन बजे खेला जाएगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close