विज्ञापन

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव की फिर उठी मांग, पहले छात्रसंघ अध्यक्ष ने CM शर्मा को लिखी ये चिट्ठी

राजस्थान विश्वविद्यालय के प्रथम निर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ज्ञान सिंह चौधरी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर छात्रसंघ चुनाव बहाल करने की मांग की है. अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि छात्रसंघ चुनाव लोकतंत्र में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहा है.

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव की फिर उठी मांग, पहले छात्रसंघ अध्यक्ष ने CM शर्मा को लिखी ये चिट्ठी
सीएम भजनलाल शर्मा

Rajasthan Student Union Elections: राजस्थान में नए सत्र से पहले एक बार फिर से छात्रसंघ चुनाव की मांग तेज होने लगी है. छात्र नेताओं ने अलग-अलग तरह से कोशिशें तेज कर दी हैं. राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्र नेता शुभम रेवाड़ ने चिट्ठी अभियान शुरू किया है. वे राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पुराने पदाधिकारियों से मिल रहे हैं और उन्हें मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखने को कह रहे है. 

पहले छात्रसंघ अध्यक्ष ने लिखी चिट्ठी

राजस्थान विश्वविद्यालय के प्रथम निर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ज्ञान सिंह चौधरी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर छात्रसंघ चुनाव बहाल करने की मांग की है. अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि छात्रसंघ चुनाव लोकतंत्र में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहा है. इन चुनावों से नया नेतृत्व तैयार होता है. साथ ही विद्यार्थी भी सही गलत की पहचान के साथ मत करना समझते हैं, इसलिए यह चुनाव होने चाहिए.

Latest and Breaking News on NDTV

विधानसभा में भी उठा था मुद्दा

राजस्थान में पिछले सत्र में छात्रसंघ चुनाव नहीं हुए थे. विधानसभा के पहले सत्र में आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने विधानसभा में छात्रसंघ चुनाव कराने को लेकर सवाल उठाया था. तब सरकार ने कहा था कि सत्र समाप्ति के कारण इस बार चुनाव कराने का कोई विचार नहीं है. पिछली गहलोत सरकार ने अगस्त में छात्रसंघ चुनाव पर रोक लगा दिए थे.

यह भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री की गाड़ी उड़ाने वाले बयान पर अशोक चांदना की सफाई, DGP को लिखा लेटर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur: शारदीय नवरात्र की तैयारी शुरू,  पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां
राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव की फिर उठी मांग, पहले छात्रसंघ अध्यक्ष ने CM शर्मा को लिखी ये चिट्ठी
People gave memorandum CM stop transfer SP gangapur city IPS Sujit Shankar and  farewell heavy heart
Next Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Close