विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

अब जैसलमेर से दिल्ली के लिए हर दिन उड़ान भरेगी फ्लाइट, जानिए क्या है बेस प्राइज?

पिछले वर्ष 2 अक्टूंबर को जैसलमेर से अलाइंस एयर द्वारा फ्लाइट्स स्थगित की गई थी, लेकिन अलाइंस एयर की फ्लाइट्स 29 अक्टूंबर से शुरू होने की संभावना है. वहीं, स्पाइसजेट की अब विंटर शेड्यूल में 29 अक्टूबर से अपनी सेवाएं देगा.

Read Time: 3 min
अब जैसलमेर से दिल्ली के लिए हर दिन उड़ान भरेगी फ्लाइट, जानिए क्या है बेस प्राइज?
जैसलमेर से दिल्ली जाने के लिए एयरपोर्ट पर जहाज उपलब्ध

कला, संस्कृति और धोरों की धरती जैसलमेर का आर्थिक ढांचा पर्यटन पर टिका है. स्वर्णनगरी के नाम से मशूहर जैसलमेर में गुरुवार से एक बार फिर हवाई सेवाएं शुरू होने जा रही है. हालांकि इस साल पूरे समर शेड्यूल के खत्म होने से पहले चंद दिनों के लिए शुरु होने वाली यह पहली फ्लाइट होगी. इंडिगो प्रतिदिन जैसलमेर से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी. एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा सभी तैयारियां को पूरी कर ली गईं है.

दिल्ली के बाद जयपुर, मुंबई व अहमदाबाद जाएगी 

गुरुवार 12 अक्टूबर को दिल्ली से रवाना होकर दोपहर 1:00 यह फ्लाइट जैसलमेर में लैंड करेगी, वही, दोपहर 1:40 पर यात्रियों को लेकर जैसलमेर से दिल्ली के लिए रवाना होगी. हालांकि 12 अक्टूबर से इंडिगो द्वारा सिर्फ दिल्ली के लिए ही हवाई सेवाएं शुरू हुई है. उसके बाद विंटर शेड्यूल में 29 अक्टूबर से इंडिगो जयपुर, मुंबई व अहमदाबाद के लिए भी हवाई सेवाएं शुरू कर सकती है.

Latest and Breaking News on NDTV
इंडिगो द्वारा बेस फेयर 4999 रखा गया है

हवाई पैसेंजरों के लिए राहत भरी खबर यह है कि इंडिगो द्वारा फिलहाल बेस प्राइस पर ही हवाई सेवाएं शुरू की जा रही है. गुरुवार को जैसलमेर-दिल्ली के बीच शुरू हो रही फ्लाइट में इंडिगो द्वारा बेस फेयर 4999 रखा गया है. हालांकि आगामी दिनों में पर्यटन सीजन शुरू होने के बाद इसमें बढ़ोतरी होना तय है.

29 अक्टूंबर से अलाइंस एयर शुरू होने की संभावना

गौरतलब है कि पिछले वर्ष 2 अक्टूंबर को जैसलमेर से अलाइंस एयर द्वारा फ्लाइट्स स्थगित की गई थी, लेकिन अलाइंस एयर की फ्लाइट्स 29 अक्टूंबर से शुरू होने की संभावना है. वहीं स्पाइसजेट की अब् विंटर शेड्यूल में 29 अक्टूबर से अपनी सेवाएं देगा. बताया जा रहा है कि इंडिगो की फ्लाइट का सीजन शुरु होने के देर बाद अब आगाज हो रहा है.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रशासन अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की है नजर, जानें क्या लेकर नहीं चल सकते?

 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close