विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रशासन अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की है नजर, जानें क्या लेकर नहीं चल सकते?

विधानसभा चुनाव से पहले अवैध नकद, मादक पदार्थों व हथियारों की तस्करी की संभावनाओं को लेकर पुलिस अलर्ट, एंट्री पॉइंट पर नाके लगाकर कड़ी चेकिंग की जा रही.

Read Time: 3 min
विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रशासन अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की है नजर, जानें क्या लेकर नहीं चल सकते?
वाहनों की चेकिंग करती राजस्थान पुलिस
जैसलमेर:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही आचार सहिता व धारा 144 लागू कर दी गई. सरहदी जिले जैसलमेर सहित प्रदेशभर में पुलिस अब एक्टिव मोड़ में दिखाई दे रही है. चुनाव से पहले अवैध नकदी, मादक पदार्थों व हथियारों की तस्करी की संभावनाओं को मद्देनजर रखते हुए एसपी विकास सांगवान ने पुलिस की टीमों को अलर्ट कर दिया है.

संदिग्ध व्यक्तियों और वस्तुओं पर कड़ी नजर

जैसलमेर शहर की सीओ प्रियंका कुमावत व उनकी टीम ने चौकसी तेज कर दी है. साथ ही, प्रशासन द्वारा रात्रि गश्त में भी इजाफा किया गया है. पुलिस द्वारा नाकाबंदी के दौरान शहर की सीमा में प्रवेश कर रहे प्रत्येक वाहन की गहनता के साथ जांच की जा रही है ताकि जिले में किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु का प्रवेश न हो सके. नाकाबंदी के दौरान बाहर से आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग के साथ-साथ वाहन में सवार सभी लोगों के कागजात को चेक कर संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

हथियार लेकर घूमना सख्त वर्जित 

इस दौरान जिले की राजस्व सीमाओं के भीतर पूरे इलाके में कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का विस्फोटक पदार्थ, रासायनिक पदार्थ, आग्नेय सामाग्री, अस्त्र-शस्त्र जैसे रिवाल्वर, पिस्टल, राइफल, बन्दूक आदि पर प्रतिबंध होगा. इसके साथ ही अन्य हथियार जैसे गंडासा, फरसी, तलवार, भाला, कृपाण, चाकू-छूरी, बछी, गुप्ती, कटार, धारिया जो किसी धातु से शस्त्र के रूप में बना हो और मोटे घातक हथियार लाठी आदि सार्वजनिक स्थलों पर लेकर नहीं घूमेगा, न ही प्रदर्शन करेगा न ही साथ लेकर चलेगा. विधानसभा चुनाव से पहले अवैध नकद, मादक पदार्थो व हथियारों की तस्करी की संभावनाओं को लेकर पुलिस अलर्ट है. वहीं एंट्री पॉइंट पर नाके लगाकर लगातार चेकिंग की जा रही है.

ये भी पढ़ें- जज़्बे को सलाम : बाज़ार में लगी थी आग, कॉंस्टेबल देवेंद्र ने जान पर खेल कर बुझाई, हर कोई कर रहा तारीफ़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close