विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

जज़्बे को सलाम : बाज़ार में लगी थी आग, कॉंस्टेबल देवेंद्र ने जान पर खेल कर बुझाई, हर कोई कर रहा तारीफ़

कॉंस्टेबल देवेन्द्र सिंह अपनी जान की परवाह किए बिना भीषण आग में कूद पड़े और आग बुझाने में लग गए.आग में जल रहे सामान को बाहर निकाला और कुछ घंटों बाद आग को ग्रामीणों और पुलिस के प्रयासों से बुझा दिया गया.

Read Time: 3 min
जज़्बे को सलाम : बाज़ार में लगी थी आग, कॉंस्टेबल देवेंद्र ने जान पर खेल कर बुझाई, हर कोई कर रहा तारीफ़
आग बुझाने के बाद कॉंस्टेबल देवेंद्र सिंह
JAISALMER:

रविवार को जैसलमेर ज़िले की पोकरण विधानसभा क्षेत्र के नाचना थाना इलाक़े में कॉंस्टेबल चालक के पद पर कार्यरत देवेन्द्र सिंह ने शनिवार आधी रात को नाचना गांव के मुख्य बाजार में स्थित दूकानों में लगी आग के अंदर कूदकर उसे बुझाने में मदद की.जांबाज़ पुलिसकर्मी के जज्बे को राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ट्विट ( एक्स) के माध्यम से सलाम किया है. 

जानकारी के अनुसार नाचना गांव के मुख्य बाजार में शनिवार आधी रात को टायर व लकड़ी के गोदामों में भीषण आग लग गई,जो धीरे-धीरे आस पास स्थित सभी दुकानों में फैल गई. जिसकी जानकारी जैसे ही कॉंस्टेबल देवेन्द्रसिंह गड़ी को मिली तो थाने से गाड़ी भगाते हुए मौके पर पहुंचे. इस दौरान कॉंस्टेबल देवेन्द्र का आस पास खड़े लोगों की आंखों में आंसू देखे तो अपनी जान की परवाह किए बिना भीषण आग में कूद पड़े और आग बुझाने में में लग गए.आग में जल रहे सामान को बाहर निकाला और कुछ घंटों बाद आग को ग्रामीणों,पुलिस व के प्रयासों से बुझा दिया गया.जानकारी के अनुसार इस कॉन्स्टेबल की बहादुरी ने करोड़ों रुपयों का नुकसान होने से बचा दिया.

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने किया देवेंद्र के जज्बे को सलाम  

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कॉन्स्टेबल देवेंद्र की हौसला अफजाई करते हुए ट्विट करते हुए लिखा कि - मध्य रात्रि नाचना (जैसलमेर) के बाजार में लगी भीषण आग पर काबू पाने तथा जान-माल को बचाने में थाने के चालक देवेन्द्र सिंह गड़ी जी ने अद्भुत साहस का परिचय दिया है. अपनी जान की परवाह किए बगैर दूसरों का जीवन बचाने के आपके इस जज्बे को मैं सलाम करती हूं.सराहनीय काम .

एसपी विकास सांगवान ने भी कॉन्स्टेबल देवेंद्र सिंह की हौसला अफजाई 

नाचना गांव में भीषण आग में अपनी जान की बाजी लगाने वाले कॉंस्टेबल देवेन्द्रसिंह के बारे में जैसलमेर पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने नाचना थानाधिकारी को फ़ोन पर बात करके देवेंद्रसिंह की हौसला अफजाई की और भविष्य में सम्मानित करने की बात कही.

कांस्टेबल की पदोन्नति की मांग 

लोगों ने एसपी जैसलमेर से मांग की है कि ऐसे बहादुर कांस्टेबल की हौसला अफजाई के लिए उनकी पदोन्नति करनी चाहिए जिससे और भी बहादुरी भरे कार्य करने के लिए प्रेरित हो.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close