विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने फिर की बड़ी कार्रवाई, 36 हजार किलो से अधिक मसाला सीज

राजधानी जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए 36 हजार किलो मिलावटी मसाला सीज किया गया है.

जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने फिर की बड़ी कार्रवाई, 36 हजार किलो से अधिक मसाला सीज

Rajasthan News: राजस्थान में हाल में खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत मिलावटी खाद्य पदार्थों की जांच की जा रही है. वहीं इस अभियान के तहत मिलावटी खाद्य पदार्थों को बजारा में आने से रोकने की कोशिश की जा रही है. विभागीय आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में इस साल के शुरुआती 4 महीनों में 5982 प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई है. वहीं न्यायालय द्वारा करीब 68 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. इसके बावजूद मिलावटी सामान बाजार में धड़ल्ले से बेचे जा रहे हैं. ताजा मामला फिर से राजधानी जयपुर का है.

36 हजार किलो मसाला हुआ सीज

चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिलावट के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में मंगलवार (28 मई) को खाद्य सुरक्षा व औषधि नियंत्रण आयुक्त इकबाल खान के निर्देशन में 36 हजार किलो से अधिक पिसा हुआ मसाला सीज किया गया. 

अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने कहा कि मंगलवार को वीकेआई एरिया में अन्नपूर्णा कोल्ड स्टोरेज, एसके फूड्स, छोटी चौपड़ पर अमित एंटरप्राइजेज और एसएल फूड्स मुरलीपुरा, नया खेड़ा जयपुर के यहां कार्रवाई की गई और पीसे हुए मसाले के नमूने लिए गए. 

इन जगहों पर हुई कार्रवाई

अमित एंटरप्राइजेज पर 7350 किलोग्राम मिर्च पाउडर, एसके फूड्स पर लगभग 17 हजार 375 किलोग्राम मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और धनिया पाउडर और एसएल फूड्स पर 11350 किलोग्राम मिर्च, हल्दी एवं धनिया पाउडर सीज किया गया. इस प्रकार इन प्रतिष्ठानों से कुल 36075 किलोग्राम पिसा हुआ मसाला मिलावट की आशंका पर सीज किया गया. 

एसएल फूड्स द्वारा सरकारी नियमों की अवहेलना करते हुए थोक में मसाले पिसवा कर बिना लेबल के खुले में मसाले बेचने का भी तथ्य सामने आया है. इस कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा, नरेश चेजारा, पवन गुप्ता और नरेंद्र शर्मा मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: उदयपुर में फूड पॉइजनिंग से 4 लोगों की मौत, 20 से अधिक लोगों को अस्पताल में इलाज जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: पार्टी के खिलाफ काम करने वाले यूथ कांग्रेस के युवा नेताओं की हो रही फाइल तैयार, संगठन करेगा कार्रवाई 
जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने फिर की बड़ी कार्रवाई, 36 हजार किलो से अधिक मसाला सीज
Delhi Public School bus falls into pit in Sirohi, injured children admitted to hospital
Next Article
Rajasthan News: सिरोही में दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस खड्डे में गिरी, चालक घायल, बाल-बाल बचे बच्चे
Close
;