विज्ञापन
Story ProgressBack

इटली से आए विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे प्रशिक्षण, लेंगे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग

वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024 में भाग लेने वाली भारतीय रोलर एवं इनलाइन हॉकी और इनलाइन डाउनहिल टीम के पूर्व प्रशिक्षण केम्प जोधपुर में 15 दिनों तक आयोजित होगा.

Read Time: 3 mins
इटली से आए विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे प्रशिक्षण, लेंगे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग

Rajasthan News: खेल ओर खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए अब विदेश से आए अंतरराष्ट्रीय कोच के द्वारा भारतीय टीम को प्रशिक्षित किया जा रहा है. इटली में आयोजित हो रहे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग लेने वाली भारतीय रोलर हॉकी और इनलाइन हॉकी, इनलाइन डाउनहिल के प्रशिक्षण के लिए जोधपुर में हॉकी टीमों को इटली के दो विशेषज्ञ प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण मिल रहा है. आपको बता दें कि भारतीय रोलर स्केटिंग महासंघ की और से वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024 में भाग लेने वाली भारतीय रोलर एवं इनलाइन हॉकी और इनलाइन डाउनहिल टीम के पूर्व प्रशिक्षण केम्प जोधपुर में 15 दिनों तक आयोजित होगा. जिसमें रोलर स्केटिंग रिंक गोशाला मैदान में आयोजित किए जा रहे है. इस वर्ष, रोलर स्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने विश्व स्तरीय प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए इटली से दो विदेशी कोच नियुक्त किए हैं. जिसमें निकोला डे स्टेफानो (इनलाइन हॉकी) और अलेसांद्रो बच्चेरोटी (रोलर हॉकी) को नियुक्त किया गया है. 

विभिन्न राज्यो से लगभग 85 खिलाड़ी इसमें भाग ले रहे हैं, जिसमें जोधपुर जिले से भी भारतीय टीम में तीन खिलाड़ियों का चयन हुआ है. वहीं विदेशी कोच के प्रशिक्षण से इनकी कुशाग्रता और बढ़ेगी.

Latest and Breaking News on NDTV

इटली से आए कोच भी हैं काफी खुश

एनडीटीवी से खास बातचीत करते हुए इटली से आए रोलर हॉकी के कोच अलेसांद्रो बच्चेरोटी ने बताया कि वह इटली की टीम के मुख्य कोच भी रह चुके हैं. अब भारत में आकर उन्हें बहुत अच्छा लगा और इस बार भारत की टीम को प्रशिक्षण देने का भी उन्हें अवसर मिला है. वह उन्हें अंतरराष्ट्रीय मुकाबला के लिए तैयार कर रहे हैं और खिलाड़ियों में भी खासा उत्साह है.अंतरराष्ट्रीय टीम में चयनित हुए रोलर हॉकी के सिल्वर और गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ियों ने भी एनडीटीवी से खास बातचीत करते हुए कहा कि इस बार फेडरेशन के द्वारा उन्हें अंतरराष्ट्रीय कोच के द्वारा प्रशिक्षण प्रदान कराया जा रहा है. जो काफी तारीफ की बात है.

Latest and Breaking News on NDTV

जोधपुर में ट्रेनिंग होना गर्व की बात

जोधपुर जिला हॉकी एसोसिएशन के सचिव अजीत सिंह राठौड़ ने बताया कि सबसे पहले यह जोधपुर के लिए यह खास है कि जोधपुर के गौशाला मैदान में अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप अच्छा ग्राउंड बना हुआ है. इसका परिणाम है की दूसरी बार भारतीय टीम को यहां ट्रेनिंग कैंप मिला है. सबसे बेहतर बात यह भी है की जो इटली से विदेशी कोच आए हैं. इससे निश्चित रूप में इस बार भारतीय टीम इस अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में अपना मेडल लगाएगी. जिस प्रकार से खिलाड़ियों को प्रशिक्षण मिल रहा है उससे लगता है कि इस बार गोल्ड मेडल भी लग सकेगा और जोधपुर के लिए दोहरी खुशी यह भी है कि यहां के तीन बच्चों का चयन भी भारतीय टीम में हुआ है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs ENG Semi Final: भारत-इंग्लैंड के बीच टी20 विश्वकप का सेमीफाइनल मैच आज, जानिए पिच और मौसम रिपोर्ट
इटली से आए विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे प्रशिक्षण, लेंगे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग
Communal tension in Jodhpur, people of two communities attacked with bricks and stones, many shops were burnt, heavy police force deployed
Next Article
Jodhpur Communal Violence: राजस्थान के जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव, ईंट-पत्थर से हमला, कई दुकानें फूंकी, भारी पुलिसबल की तैनाती
Close
;