विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

Rajasthan Election 2023:राजस्थान में करोड़ों की सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी, जनसभा में मौजूद रहेंगी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया 2 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा में शामिल होंगी.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023:राजस्थान में करोड़ों की सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी, जनसभा में मौजूद रहेंगी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे
फाइल फोटो
चित्तौड़गढ़:

राजस्थान में चुनाव होने हैं और चुनाव से पहले सूबे में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ जिले के श्रीसांवलियाजी मण्डफिया आएंगे और एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे. इस जनसभा में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया भी शामिल होंगी. प्रधानमंत्री के जनसभा से पहले रविवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी समेत भाजपा पदाधिकारी श्रीसांवलियाजी मण्डफिया पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया. 

पीएम मोदी दो अक्टूबर को सुबह 10.35 बजे डबोक से श्रीसांवलियाजी मण्डफिया पहुचेंगे. हेलीपैड से सीधे श्रीसांवलिया सेठ मन्दिर जाएंगे और वहां दर्शन करेंगे. वहां से पीएम मोदी सीधे आमसभा पहुँचेंगे. जब पीएम मोदी आमसभा स्थल पर प्रवेश द्वार पहुंचेंगे जहां से 50 महिलाएं उनके साथ-साथ मंच तक जाएंगी. जहां से पीएम मोदी की एंट्री होगी वहां दोनों तरफ महिलाओं के बैठने की व्यवस्था रहेगी.

प्रदेश में इसी साल चुनाव हैं और पीएम मोदी आचार संहिता से पूर्व दो अक्टूबर को मेवाड़ में दौरे पर आ रहे हैं. जनसभा के माध्यम से मेवाड़ के 6 जिलों की 26 विधानसभा सीटों को साधेंगे. इन 6 जिलों में 4 लोकसभा क्षेत्र भी शामिल हैं. सांवलियाजी मण्डफिया में केंद्र सरकार से जुड़ी 7 जिलों की 9 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किए जाएंगे.

मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में कपासन से नीमच वाया श्रीसांवलियाजी मण्डफिया रेल लाईन सर्वे की घोषणा 6 साल पहले हुई लेकिन धरातल पर अब तक काम नही हुआ. कपासन से 58 किलोमीटर धार्मिक सर्किट बनाने के लिए रेल लाईन सर्वे की घोषणा की थी. ऐसे में इस घोषणा को सांसद सीपी जोशी मूर्त रूप देने का पूरा प्रयास करेंगे.

चित्तौड़गढ़ में पीएम मोदी का कार्यक्रम

  • चित्तौड़गढ़ से नीमच 502 करोड़ का रेल दोहरीकरण और 140 करोड़ से चित्तौड़गढ़ से कोटा रेलखंड विद्युतीकरण प्रोजेक्ट
  • आईआईटी कोटा में प्रशासनिक- अकादमिक ब्लॉक, हॉस्टल, आवास व डायनिंग एरिया
  • अजमेर में आईओसी के बॉटलिंग प्लांट में दो गुणा 12 सौ एमटी के दो अतिरिक्त स्टोरेज
  • झालावाड़ फोरलेन एनएच 12 धार- झालावाड़- तीनधर सेक्शन
  • सिरोही के आबूरोड़ में एचपीएसएल का एलपीजी प्लांट
  • राजसमन्द में नाथद्वारा में केंद्र सरकार के स्वदेश दर्शन प्रोजेक्ट में विकसित पर्यटन सुविधाएं
  • मेहसाना- बठिंडा- गुरदासपुर गैस पाइपलाईन
  • Add image caption here

    कार्यकर्ताओं के साथ वसुंधरा राजे

    प्रधानमंत्री की जनसभा में शामिल होंगी वसुंधरा राजे 

    पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के ओएसडी फूलचंद पाल द्वारा जारी यात्रा कार्यक्रम के अनुसार राजे सोमवार को प्रात: 5 बजे नई दिल्ली से रवाना होकर 5.50 बजे जयपुर पहुंचेगी, जहां से दो अक्टूबर को हेलीकॉप्टर के द्वारा सुबह 6.30 बजे चित्तौड़गढ़ पहुंचेगी, यहां से सड़क मार्ग से श्रीमती वसुंधरा राजे श्री सांवलियाजी पहुंचेगी.

    पूर्व सीएम राजे भगवान श्रीसांवलिया सेठ के दर्शन एवं पूजा अर्चना के पश्चात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आमसभा में शामिल होगी. यात्रा कार्यक्रम के अनुसार पूर्व सीएम राजे आमसभा के पश्चात दोपहर 12 बजे श्रीसांवलिया जी से रवाना होकर सड़क मार्ग से पुन: चित्तौड़गढ़ हेलीपैड पहुंचेगी, जहां से वे दोपहर 12.30 बजे बाड़मेर के लिए रवाना होंगी.

    मेवाड़ में है वसुंधरा राजे की मजबूत पकड़

    मेवाड़ में पूर्व सीएम वसुंधरा खासा प्रभाव भी देखा जाता है. ऐसा माना जाता है कि इस विधानसभा क्षेत्र में जनता के बीच पूर्व सीएम की मजबूत पकड़ है. प्रधानमंत्री मोदी की आमसभा में 4 लोकसभा क्षेत्र के 6 जिलों की 26 विधानसभाओं से भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाग लेंगे.

    बीते दिनों राजस्थान में वसुंधरा राजे और बीजेपी कभी एक-दूसरे के पर्याय हुआ करते थे, लेकिन परिस्थितियां बदल गई हैं. बीजेपी इस विधानसभी चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए किसी को चेहरा बनाए बगैर मैदान में उतरेगी. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेश में इतना प्रभाव है कि बीजेपी राजे को पूरी तरह दरकिनार नहीं कर सकती है. 


    यह भी पढ़ेंं: 3 अक्टूबर को जैसलमेर आएंगी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, तनोट माता और भादरिया माता का करेंगी दर्शन

    Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Our Offerings: NDTV
    • मध्य प्रदेश
    • राजस्थान
    • इंडिया
    • मराठी
    • 24X7
    Choose Your Destination
    Close