विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस के पूर्व मंत्री का दावा, 'इलेक्टोरल चुनावी बॉन्ड केंद्र सरकार का सबसे बड़ा घोटाला' 

अलवर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

Read Time: 3 min
कांग्रेस के पूर्व मंत्री का दावा, 'इलेक्टोरल चुनावी बॉन्ड केंद्र सरकार का सबसे बड़ा घोटाला' 
अलवर में कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित प्रेस कांफ्रेस.

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के नजदीक आने से राजस्थान के सभी वरिष्ठ नेता एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं. अलवर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से निजी होटल में अलवर लोकसभा प्रत्याशी ललित यादव को बनाए जाने के बाद प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली सहित कई नेता मौजूद थे. प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इलेक्टोरल चुनावी बॉन्ड को मोदी सरकार का सबसे बड़ा घोटाला बताया. 

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का खुलासा किया है. जो रिपोर्ट आ रही है उससे बिल्कुल यह बात सामने आ रही है कि डरा धमकाकर इन्होंने चुनावी चंदा लिया है. जिसमें ईडी और इनकम टैक्स को भेजा गया और धमकाकर चंदा लिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि 40 से 50 कंपनी ऐसी है जहां चंदा लिया गया. उन्होंने कंपनियों का नाम गिनाते हुए कहा कि जिन कंपनियों की सालाना बर्थ 500 करोड़ रुपये है लेकिन चुनाव में 1200 करोड़ रुपये दिए गए.

'भाजपा ने बाहर का प्रत्याशी उतारा'

जितेंद्र सिंह ने कहा कि 'पहले भाजपा ने बाबा चांदनाथ को टिकट दिया फिर बालक नाथ और अब यह भी प्रत्याशी हरियाणा के रहने वाले हैं. इसलिए 2 सांसद भाजपा के रह चुके 10 साल में अलवर लोकसभा क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं हुआ. अब मोदी की गारंटी पर चुनाव लड़ा जा रहा है. 9 करोड़ लोगों में से बीजेपी को एक भी व्यक्ति नहीं मिला. उन्होंने लोगों से सवाल पूछते हुए कहा कि बाहरी आदमी क्या काम कर सकता है? बाहरी के दिल में दर्द नहीं है.'

'सारी समस्या जानते हैं कांग्रेस के प्रत्याशी'

जितेंद्र सिंह ने कहा कि 'कांग्रेस पार्टी ने युवा नेता ललित यादव को टिकट दिया है. जिनके पास युवाओं अच्छी टीम है. विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड वोट से जीत दर्ज की. एक तरह से हमने युवा शक्ति को आगे किया है. कांग्रेस प्रत्याशी ललित को पूरे लोकसभा क्षेत्र की जानकारी है. कहां क्या समस्या है सब जानते हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि बाहरी आदमियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

पूर्व विधायक संदीप यादव ने खुद ललित यादव का नाम प्रपोज किया था. वहीं डॉ करण सिंह यादव हमारे सीनियर लीडर हैं. टिकट नहीं मिलने पर थोड़े नाराज हो सकते हैं लेकिन उनका पार्टी से शुरू से जुड़ाव रहा है और अब भी ललित यादव के लिए वह खुद फील्ड में जाकर लोगो से वोट देने की अपील करेंगे.'

टीकाराम जूली ने भी दिया बयान

कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने केंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि 10 साल में मोदी की गारंटी फेल हुई हैं. आज अच्छे दिनों का वादा किया था आज देश की जनता ढूंढ रही है अच्छे दिन कहां है. काला धन विदेशों से वापस लेने की बात कही थी लेकिन उनके कार्यकाल में विदेश में काला धन बढ़ा है. 2 करोड़ रोजगार देने की बात हुई थी बेरोजगारी चरम सीमा पर है. एमएसपी का वादा किया था किसानों की आमदनी दोगुनी की बात की थी लेकिन किसान आंदोलन कर रहे हैं. मोदी की सभी गारंटी में फेल हो गई हैं. प्रेस की स्वतंत्रता और  महंगाई को लेकर भी उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला.

ये भी पढ़ें- शिवसेना में शामिल हुईं बयाना विधायक ऋतू बनावत, लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close