विज्ञापन
Story ProgressBack

'राम हमारे भी, हम भी मानते है राम को, देश के हर मंदिर में हमारा भी हक', पूर्व कांग्रेस MLA अमीन खान

कांग्रेस को मुसलमानों के आत्मसम्मान की रक्षा करने वाली पार्टी बताते हुए अमीन खान कहा कि कांग्रेस अकेली पार्टी है, जो मुस्लिम अल्पसंख्यकों के सम्मान की रक्षा करती है. इसलिए सार्वजनिक बयान जारी करके राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में जाने से इन्कार कर दिया. 

Read Time: 4 min
'राम हमारे भी, हम भी मानते है राम को, देश के हर मंदिर में हमारा भी हक', पूर्व कांग्रेस MLA अमीन खान
पूर्व कांग्रेस विधायक अमीन खान

बाड़मेर के पूर्व विधायक और भूतपूर्व मंत्री रहे अमीन खान ने शनिवार को राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, देश के हर मंदिर पर मुसलमानों का हक बताया है. उन्होंने कहा है, देश के हर मुसलमान को आज ISI का एजेंट कहा जाता है, ये गलत है. इस दौरान गोविंद सिंह डोटासरा, सुखविंदर सिंह रंधावा और टीकाराम जूली मंच पर मौजूद थे.

कांग्रेस सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके पूर्व बाड़मेर विधायक अमीन खान ने कहा कि देश के हर मंदिर में हमारा भी है, फिर कहा कि कांग्रेस मुसलमानों के सम्मान की रक्षा करने वाली पार्टी है और देश के मुसलमान के लिए अब कांग्रेस का साथ देना जरूरी है.

देश के हर मंदिर पर मुसलमानों का भी हक है

बाड़मेर की शिव विधानसभा से 5 बार विधायक रहे और 2008 से 2013 की गहलोत सरकार की कैबिनेट में मंत्री रहे अमीन खान ने कहा कि भाजपा आज राम और राम मंदिर की रट लगाए हुए हैं, लेकिन कहना चाहता हूं ,राम और राममंदिर ही नहीं, देश के हर मंदिर पर हमारा हक है और राम को मुसलमान भी मानते हैं राम का मतलब खुदा और खुदा सबका है.

कांग्रेस को मुसलमानों के आत्मसम्मान की रक्षा करने वाली पार्टी बताते हुए अमीन खान कहा कि कांग्रेस अकेली पार्टी है, जो मुस्लिम अल्पसंख्यकों के सम्मान की रक्षा करती है. इसलिए सार्वजनिक बयान जारी करके राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में जाने से इन्कार कर दिया. 

देश में हर मुसलमान को ISI का एजेंट कहते है

अमीन खान ने कहा कि देश में आज हर मुसलमान को ISI का एजेंट कहा जाता है. ऐसे में कोई भला और सीधा मुसलमान जब इसकाो सुनता है तो डर के मारे अपना सर झुका लेता है और चुपचाप निकल जाता है. अमीन खान ने पूर्व जिलाध्यक्ष फतेह खान पर भी जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव में हराने के लिए भाजपा से 2 करोड़ रुपए लिए.

जैसलमेर में मुसलमानों ने आजादी के बाद पहली बार भाजपा को वोट दिया, जिसके चलते कांग्रेस प्रत्याशी बुरी तरह से चुनाव हार गया. जाट नेताओं को नसीहत देते हुए कहा, जो नेता 90 प्रतिशत जाटों के वोट कांग्रेस को दिलाने में कामयाब रहा उसकी जीत पक्की है.

SC-ST, जाट व मुसलमान हैं कांग्रेस काे मूल वोट बैंक 

एससी-एसटी जाट और मुसलमानों कांग्रेस का मूल वोट बैंक बताते हुए अमीन खान ने कहा, आज कांग्रेस का मूल वोट बैंक खिसकता जा रहा है. जैसलमेर में मुसलमानों ने आजादी के बाद पहली बार भाजपा को वोट दिया, जिसके चलते वहां का कांग्रेस प्रत्याशी बुरी तरह से चुनाव हार गया और उन्होंने जाट नेताओं को नसीहत भी दी, जो नेता 90 प्रतिशत जाटों के वोट कांग्रेस को दिलाने में कामयाब रहा उसकी जीत पक्की है.

कांग्रेस ने बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से अमीन खान को 10 बार चुनाव लड़ाया. अमीन खान पांच बार विधायक चुने बने. हालांकि गहलोत सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री रहे अमीन खान को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल पर टिप्पणी के चलते मंत्री पद से गंवाना पड़ा था

5 बार विधायक और गहलोत सरकार में मंत्री रहे अमीन खान

पश्चिमी राजस्थान में कांग्रेस और अल्पसंख्यक समुदाय के बड़े नेता माने जाने वाले अमीन खान 2023 विधानसभा चुनाव में शिव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन बाड़मेर कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खान के निर्दलीय चुनाव लड़ने से अमीन खान बुरी तरह हार गए तीसरे नंबर पर रहे थे. यहां से निर्दलीय रवींद्र भाटी ने चुनाव जीता.

ये भी पढ़ें-कौन हैं केके मोहम्मद, जिन्होंने मुसलमानों को ज्ञानवापी व शाही ईदगाह मस्जिद हिंदुओं को सौंपने की सलाह दी है

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close