विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

विश्वविद्यालय में महाराजा सूरजमल के बैनर जमीन पर पड़े मिले, छात्रों ने कहा, कुलपति माफी मांगे

महाराजा बृज विश्वविद्यालय में बीते दिन आयोजित हुए राज्यपाल कलराज मिश्र के कार्यक्रम में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा महाराजा सूरजमल के बैनर बनवाए गए थे फिर उस कार्यक्रम के समाप्त होने के अगले दिन महाराजा सूरजमल के फोटो लगे बैनर जमीन पर पड़े हुए मिले. जिसे लेकर छात्र नेताओं ने महाराजा सूरजमल का अपमान होना बताया. इस घटना से छात्रों में भारी रोष है.

Read Time: 3 min
विश्वविद्यालय में महाराजा सूरजमल के बैनर जमीन पर पड़े मिले, छात्रों ने कहा, कुलपति माफी मांगे
यूनिवर्सिटी प्रशासन का विरोध करते छात्र

महाराजा बृज विश्वविद्यालय में बीते दिन आयोजित हुए राज्यपाल कलराज मिश्र के कार्यक्रम में महाराजा बृज विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा महाराजा सूरजमल के बैनर बनवाए गए थे. जो कार्यक्रम समाप्त होने के अगले दिन महाराजा सूरजमल के फोटो लगे बैनर जमीन पर पड़े हुए मिले. इसे लेकर छात्र नेताओं ने महाराजा सूरजमल का अपमान बताया.

रविवार को एनएसयूआई छात्र नेताओं ने इसको लेकर रोष जताया और एमएसजे कॉलेज परिसर में बृज विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों ने मामले पर यूनिवर्सिटी प्रशासन से जल्द माफी मांगने को कहा है और अगर ऐसा नहीं हुआ तो छात्र सड़कों पर उतरेंगे और कुलपति का घेराव भी करेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

NSUI छात्र नेता कौशल फौजदार ने बताया कि विगत दिनों हुए महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय में राज्यपाल के कार्यक्रम में लगाए गए बैनरों के साथ जो अपमान हुआ है, इसके विरोध में सभी एनएसयूआई कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया है.

छात्रों ने कहा, कुलपति महाराजा सूरजमल के इतिहास से अनजान है. उन्होंने कहा महाराजा सूरजमल के 36 कौमों को साथ लेकर चले और उन्होंने 80 युद्ध लड़े. इन सभी युद्धों में विजय प्राप्त की. ऐसे महाराज का अपमान यह छात्र शक्ति कतई बर्दाश्त नहीं करेगी.

साथ ही, उन्होंने कहा कि फिल्म पद्मावती अहिल्याबाई सीरियल में महाराजा सूरजमल को नीचा दिखाया गया था. जिसको लेकर यहां के लोगों ने जबरदस्त विरोध किया था और उनके प्रोड्यूसरों ने माफी मांगनी पड़ी थी. उनका कुलपति से यही आग्रह है कि महाराजा सूरजमल का जो अपमान किया है उसे लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन जल्द से जल्द मांफी मांगे. अन्यथा हम लोग रोड पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेंगे और यूनिवर्सिटी का घेराव भी करेंगे साथ ही उन्हें यूनिवर्सिटी के अंदर प्रवेश भी नहीं करने देंगे.

ये भी पढ़ें- लंबे इंतजार के बाद शुरू हुआ कोटा-श्योपुर राजमार्ग से वाहनों का आवागमन, 18 घंटे बाद उतरा नदी का पानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close