विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

महात्मा गांधी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए राजस्थान में 'गांधी प्रेरक' की भर्ती शुरू, जानें डिटेल्स

राजस्थान सरकार द्वारा प्रत्येक राजस्व ग्राम में लाइब्रेरी की स्थापना की जाएगी. इसे संविधान केंद्र का नाम दिया जातएगा. साथ ही महात्मा गांधी के विचारों और सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए गांधी प्रेरकों की भर्ती होगी.

Read Time: 2 min
महात्मा गांधी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए राजस्थान में 'गांधी प्रेरक' की भर्ती शुरू, जानें डिटेल्स
गांधी प्रेरक बनने के लिए आयोजित साक्षात्कार के लाइन में लगे अभ्यर्थी.
Pratapgarh:

राजस्थान सरकार द्वारा महात्मा गांधी के विचारों और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए पूरे प्रदेश में 50 हजार गांधी प्रेरकों की भर्ती की जा रही है. इसको लेकर प्रतापगढ़ के जिला और उपखंड मुख्यालय पर शांति एवं अहिंसा विभाग की ओर से प्रेरकों के साक्षात्कार लिए जा रहे हैं.

प्रत्येक राजस्व ग्राम में लाइब्रेरी की स्थापना की जाएगी यह संविधान केंद्र के नाम दिया जायेगा. यहां पर महात्मा गांधी के विचारों और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य गांधी प्रेरकों द्वारा किया जाएगा. साक्षात्कार में बड़ी संख्या में आवेदक पहुंच रहे हैं.

प्रवीण जैन

जिला संयोजक शांति एवं अहिंसा विभाग

शांति एवं अहिंसा विभाग के जिला संयोजक प्रवीण जैन ने बताया कि शांति एवं अहिंसा विभाग की ओर से नगर परिषद, नगर पालिका के प्रत्येक वार्ड और ग्राम पंचायत स्तर पर पूरे प्रदेश में गांधी प्रेरकों की भर्ती की जा रही है. इसके लिए 15 अगस्त 2023 से 29 अगस्त 2023 तक आवेदन लिए गए थे. 

चयनित आवेदकों के 1 से 15 सितंबर तक साक्षात्कार की प्रक्रिया की जा रही है. इसके तहत जिला मुख्यालय और प्रत्येक उपखंड मुख्यालय पर चयन समिति का गठन कर साक्षात्कार लिए जा रहे हैं. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close