विज्ञापन
Story ProgressBack

नगर परिषद सिरोही के सभापति व आयुक्त पर गैंगरेप का आरोप, सामने आए सभापति और आयुक्त ने केस को झूठा बताया

Gang Rape Case on Sirohi Municipal Council Chairman and Commissioner: राजस्थान के सिरोही से एक बड़ी सनसनीखेज खबर सामने आई है. सिरोही नगर परिषद के सभापति महेंद्र मेवाड़ा और आयुक्त महेंद्र चौधरी पर 20 महिलाओं के साथ गैंगरेप का आरोप लगा है. मामले में पुलिस शिकायत दर्ज की जा चुकी है.   

Read Time: 4 min
नगर परिषद सिरोही के सभापति व आयुक्त पर गैंगरेप का आरोप, सामने आए सभापति और आयुक्त ने केस को झूठा बताया
आरोपी महेंद्र मेवाड़ा (फाइल फोटो)

Gang Rape Case on Sirohi Municipal Council Chairman and Commissioner: शनिवार को सिरोही में 15 से 20 महिलाओं ने सिरोही नगर परिषद के सभापति महेंद्र मेवाड़ा और आयुक्त महेंद्र चौधरी पर गैंगरेप का आरोप लगाने का मामला सामने आया था. हालांकि आरोपों पर. रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर सभापति महेंद्र मेवाड़ा व आयुक्त महेंद्र चौधरी ने सफाई दी है.

एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सभापति महेंद्र देवाड़ा ने आरोपों को झूठा करार देते हुए उसे खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा,  मामले पर पुलिस ने पहले भी जांच की थी, उसमें जिन महिलाओं के नाम और पटे थे वो फर्जी थे, जिसे पुलिस ने ईफार लगा दी थी। बदनाम करने की नीयत से ये किया गया है. हालांकि मामले पर अभी तक पुलिस का वर्जन नहीं मिल सका है.

दरअसल, कोतवाली पुलिस थाने में पाली की एक महिला ने गैंगरेप का एक मामला दर्ज करवाया था. पुलिस में दर्ज शिकायत में पीड़िता ने बताया था कि सभापति, आयुक्त और उनके साथियों ने 15-20 महिलाओं से सामूहिक रूप से दुष्कर्म किया. साथ ही आपत्तिजनक वीडियो भी बनाए. 
एफआईआर की कॉपी

एफआईआर की कॉपी

महिला ने रिपोर्ट में बताया कि करीब 2-3 महीने पहले आंगनबाड़ी में काम करने के लिए वो 15-20 औरतों के साथ सिरोही गई थी. वहां पर नगर परिषद अध्यक्ष महेंद्र मेवाड़ा और महेंद्र चौधरी मिले थे. उन्होंने उन सभी को अपने किसी परिचित के घर पर रुकवाया, वहीं पर खाने-पीने की व्यवस्था की गई थी. महेंद्र मेवाड़ा और महेंद्र चौधरी दोनों ने अपने अन्य दोस्तों ने परिचितों के साथ मिलकर उन्हें जो खाना खिलाया था. उसमें पूर्व नियोजित षड्यंत्र के तहत नशीली दवा मिलाई गई थी.

शिकायत में महिला ने आगे लिखा कि नशीली दवा वाली भोजन खाने के बाद सभी महिलाएं बेहोश हो गईं. इसके बाद महेंद्र मेवाड़ा और महेंद्र चौधरी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उन सभी महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाए और उनके आपत्तिजनक वीडियो बना लिए. जब उन्हें होश आया तब सभी को सिर दर्द हो रहा था.
Latest and Breaking News on NDTV

वीडियो शेयर करने की धमकी

पीड़िता ने आगे लिखा इसके बाद महिलाओं ने एक-दूसरे से बातचीत की और महेंद्र मेवाड़ा और महेंद्र चौधरी से इस बारे पूछा तो उन्होंने बताया कि तुम सभी से हमने मिलकर खूब मजे लिए हैं. उन्होंने कहा कि तुम सभी का हमने मजे लेने के लिए धोखे से बुलाया था. उन दोनों के साथ उनके और भी 10-15 दोस्त थे. जो सभी जोर-जोर से हंस रहे थे. वे सभी उस समय शराब के नशे में थे. उनके पास ही बहुत सारी शराब की बोतल रखी हुई थीं.

वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मांग रहे पैसे

महिला ने आरोप लगाया है कि महेंद्र मेवाड़ा और महेंद्र चौधरी ने अपने 10-15 दोस्तों के साथ मिलकर सभी महिलाओं को नौकरी का झूठा झांसा देकर उनकी लज्जा भंग कर खोटा काम किया है. अब वे लोग सभी महिलाओं आपत्तिजनक वीडियो भेजकर ब्लैकमेल करते हुए 5 लाख रुपए की डिमांड कर रहे हैं. साथ ही शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाल रहे हैं. 

नौकरी के नाम पर स्टांप पर साइन और अंगूठे के निशान भी लिए

उनकी बात न मानने पर वीडियो शेयर करने की धमकी दे रहे हैं. महिला ने रिपोर्ट में बताया कि महेंद्र मेवाड़ा ने उनके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए. जिसका उसके साथियों ने वीडियो भी बनाया था. रिपोर्ट में बताया गया है, कि महेंद्र मेवाड़ा ने नौकरी का झांसा देकर महिलाओं से खाली कागजों और स्टांप पर साइन, अंगूठे के निशान भी कराए थे, जो आज भी उनके पास ही हैं. मालूम हो कि महेंद्र मेवाड़ा कांग्रेस के नेता है. कांग्रेस के टिकट पर ही महेंद्र मेवाड़ा ने नगर परिषद का चुनाव जीता था. 

सभापति कल प्रेस कॉफ्रेंस कर देंगे अपनी प्रतिक्रिया

इस मामले में अभी तक सिरोही नगर परिषद महेंद्र मेवाड़ा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. बताया जा रहा है कि रविवार को वो प्रेस कॉफ्रेंस कर मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देंगे. इधर इस हाई प्रोफाइल मामले से सिरोही का सियासी पारा गरम हो गया है. भाजपा के कई स्थानीय नेताओं ने नगर परिषद सभापति की आलोचना की है.

ये भी पढ़ें-Jaipur Rape Case: जयपुर में मेडिकल कॉलेज की छात्रा से गैंगरेप, 12 घंटे में पुलिस ने सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close