विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: मंदिर दर्शन करने आया था 1 लाख का इनामी गैंगस्टर सुमित मांजू, GTF ने घेराबंदी कर दबोचा

साल 2022 में सुमित मांजू अफीम डोडाचूरा भरकर ले जा रहा था. रास्ते में लोगों द्वारा रोकने पर अंधाधुंध फायरिंग कर एक व्यक्ति की हत्या कर दी और अपने गुर्गों के साथ फरार हो गया था. सुमित मांजू वर्तमान में चार प्रकरणों में वांछित है जिसमें हत्या, मादक पदार्थों की तस्करी और पुलिस पर फायरिंग शामिल हैं.

Read Time: 2 min
Rajasthan: मंदिर दर्शन करने आया था 1 लाख का इनामी गैंगस्टर सुमित मांजू, GTF ने घेराबंदी कर दबोचा
पुलिस की गिरफ्त में गैंगस्टर मांजू

Chittorgarh News: प्रदेश के गैंगस्टर की टॉप सूची में शामिल एक लाख का इनामी गैंगस्टर सुमित मांजू को एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) जयपुर ने गिरफ्तार किया है. गैंगेस्टर श्रीसांवलियाजी मन्दिर मण्डफिया में दर्शन करने आया था जिसे टीम ने गिरफ्तार किया. सीआईडी-सीबी जयपुर के एडिशन एसपी आशाराम चौधरी ने बताया कि पुलिस थाना रायपुर पाली में हत्या, पुलिस पर जानलेवा, फायरिंग करने, डोडाचूरा की तस्करी में मोस्ट वांटेड ईनामी तस्कर को श्री साँवलिया जी मन्दिर मण्डफिया से पकड़ा. गैंगस्टर सुमित मांजू पिछले दो साल से फरार चल रहा था.

हर बार हो जाता था फरार 

पिछले साल अगस्त में सुमित मांजू की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस मुख्यालय जयपुर ने एक लाख रुपए के इनाम की घोषणा की थी. सुमित मांजू खूंखार किस्म का शातिर अपराधी है. इसका साथी हनुमान टूंटा को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. सुमित मांजू अवैध मादक पदार्थो की तस्करी में काफी समय सालों से लिप्त है. जो मेवाड़ से डोडाचूरा व अफीम भरकर मारवाड़ क्षेत्र में सप्लाई करता है. तस्करी के दौरान रास्ते में पुलिस द्वारा नाकाबन्दी करने या पीछा करने पर पुलिस पर फायरिंग करता हुआ फरार हो जाता था.

मांजू पर दर्ज हैं हत्या, तस्करी, फायरिंग के मामले  

साल 2022 में सुमित मांजू अफीम डोडाचूरा भरकर ले जा रहा था. रास्ते में लोगों द्वारा रोकने पर अंधाधुंध फायरिंग कर एक व्यक्ति की हत्या कर दी और अपने गुर्गों के साथ फरार हो गया था. सुमित मांजू वर्तमान में चार प्रकरणों में वांछित है जिसमें हत्या, मादक पदार्थों की तस्करी और पुलिस पर फायरिंग शामिल हैं. मांजू वर्तमान में पुलिस थाना सेन्दड़ा जिला ब्यावर, पुलिस थाना शिवपुरा और पुलिस थाना रायपुर जिला पाली में काफी समय से फरार चल रहा है. 

यह भी पढ़ें- सरकारी जमीन पर सरसों की फसल के बीच अफीम की खेती, पुलिस ने 3000 पेड़ कटवाए

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close