विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2023

भीलवाड़ा में मनचलों का आतंक, छेड़छाड़ से परेशान बेटियों ने स्कूल जाना किया बंद

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से लड़कियों के साथ छेड़खानी का एक बड़ा मामला सामने आया है. यहां छेड़खानी से परेशान होकर बेटियों ने स्कूल जाना बंद कर दिया है.

Read Time: 4 min
भीलवाड़ा में मनचलों का आतंक, छेड़छाड़ से परेशान बेटियों ने स्कूल जाना किया बंद
भीलवाड़ा में थाने पर जुटे ग्रामीण.

बेटियों की सुरक्षा का दावा तो खूब किया जाता है, लेकिन हकीकत यह है कि अब भी कई जगह पर मनचलों का हौसला बुलंद है. मनचले इस कदर मनमर्जी कर रहे हैं कि तंग आकर लड़कियों ने स्कूल जाना बंद कर दिया. हैरान कर देने यह मामला राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से सामने आया है. जहां ग्रामीणों के विरोध-प्रदर्शन के बाद के पुलिस प्रशासन और शिक्षा विभाग अब हरकत में आया है. प्रिंसिपल की रिपोर्ट पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.  

मिली जानकारी के अनुसार भीलवाड़ा के मांडल थाना क्षेत्र के चतरपुरा गांव में छेड़छाड़ से परेशान छात्राओं ने स्कूल जाना ही बंद कर दिया. बेटियों ने स्कूल न जाने की बात जब परिजनों को पता चली तो उन्होंने कारण पूछा. तब लोगों को जंगल में लगातार हो रही छेड़खानी की घटना का पता लगा. फिर मामला पुलिस तक पहुंचा. इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. 

मांडल थाना के भादू गांव का मामला

लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसके परिजनों ने पीड़िताओं के अभिभावकों से मारपीट की, जिससे मामला बिगड़ गया. नाराज ग्रामीण घटना से नाराज हो गए. फिर आक्रोशित ग्रामीणों ने मांडल थाने पर विरोध-प्रदर्शन किया. पूरी घटना के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि मांडल थाना क्षेत्र के भादू ग्राम पंचायत के चतरपुरा में स्थित राजकीय विद्यालय में पढ़ने जाने वाली छात्राओं के साथ बीच राह में छेड़छाड़ की लगातार घटना हो रही थी. एक मनचले से परेशान होकर छात्राओं ने स्कूल जाना छोड़ दिया.

गरिमा अभियान के तहत गिरफ्तार हुआ मनचला

जैसे ही मामला सामने आया ग्रामीण और प्रधानाध्यापक की सामूहिक रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा कार्रवाई शुरू की गई. फिर गरिमा अभियान के तहत मनचले को गिरफ्तार किया है. लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसके माता-पिता द्वारा ग्रामीणों को एससीएसटी एक्ट में फंसाने की धमकी देते हुए उन पर लाठी से हमला बोल दिया गया.  और थाने पर पहुंचकर ग्रामीणों के खिलाफ रिपोर्ट दी है. जिस पर ग्रामीणों ने विरोध दर्ज कराया और निष्पक्ष जांच करने की मांग की है. साथ ही जांच में कोताही बरतने पर बंद की आंदोलन की चेतावनी दी है.

गांव और स्कूल के बीच डेढ़ किमी का जंगली एरिया

बताया जा रहा है कि चतरपुरा गांव से स्कूल के बीच करीब डेढ़ किलोमीटर का सुनसान जंगल पड़ता है. इसी जंगल में आरोपी युवक छेड़छाड़ कर रहा था. मगर संकोच की वजह से बेटियां अपने घर पर नहीं बता पाई. मगर जब परिजनों को पता लगा और परिजनों ने मामला बेटियों के माध्यम से प्रिंसिपल के सामने रखा तो प्रिंसिपल ने ग्रामीणों की मदद से मांडल थाने में शिकायत की.

SC-ST एक्ट में फंसाने की धमकी के बाद और बिगड़ा मामला

शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को दर दबोचा तो आरोपी युवक के परिजन उल्टा पीड़ित पक्ष के घर पहुंचे और बुलाना देने पर उनसे मारपीट पर उतर गए. जिसके बाद पूरे गांव का माहौल गरमा गया. ग्रामीण नाराजगी जताते हुए मंडल थाने पर प्रदर्शन करने पहुंचे. मामला तब और बिगड़ गया जब आरोपियों के परिजनों ने दूसरे पक्ष को एससी एसटी के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे डाली.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close