विज्ञापन
Story ProgressBack

ट्रांसफर का इंतजार कर रहे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, राजस्थान सरकार ने 10 दिन के लिए तबादले से रोक हटाई

Rajasthan News: राजस्थान में तबादले का इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. प्रदेश सरकार ने तबादले पर लगी रोक को 10 दिनों के लिए हटा दी है. 10 से 20 फरवरी के बीच प्रदेश में बड़े पैमाने पर सरकारी कर्मियों का तबादला हो सकता है.

Read Time: 3 min
ट्रांसफर का इंतजार कर रहे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी,  राजस्थान सरकार ने 10 दिन के लिए तबादले से रोक हटाई
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने तबादले पर लगी रोक 10 दिन के लिए हटा दी है. इस फैसले से प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के ट्रांसफर का रास्ता खुल गया है. ऐसे में प्रदेश के जो सरकारी कर्मचारी लंबे समय से तबादले का इंतजार कर रहे थे, उनके चेहरे खिल गए हैं. मालूम हो कि राज्य सरकार (Rajasthan Government) ने गुरुवार को एक आदेश जारी करते हुए बताया कि 10 दिन के लिए तबादलों से बैन हटा दिया गया है. अब सभी विभाग, निगम, बोर्डों में अपनी जरूरत के अनुसार कर्मचारियों के तबादले 10 से 20 फरवरी के बीच किए जा सकेंगे. हालांकि प्रदेश के शिक्षकों (Teacher's Transfer) का तबादले के रास्ते अभी भी बंद रहेंगे. 

15 जनवरी 2023 से ट्रांसफर-पोस्टिंग पर था बैन

राजस्थान सरकार के प्रशासनिक सुधार विभाग से जारी आदेश में बताया गया कि पिछले साल 15 जनवरी से प्रदेश के सभी विभागों में ट्रांसफर-पोस्टिंग पर बैन लगा हुआ था. विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बदल गई, जिसके बाद तबादलों की मांग और जोर पकड़ रही थी. मेडिकल, पीएचईडी, ट्रांसपोर्ट, यूडीएच, बिजली, फाइनेंस, पीडब्ल्यूडी समेत अन्य विभागों के कर्मचारियों की तबादले के लिए विधायकों के पास डिजायर आ रही है. ऐसे में अब सरकार ने 10 दिनों के लिए तबादले पर से रोक हटा दी है. 

ग्रेड थर्ड टीचर्स के तबादले अभी नहीं होंगे

हालांकि सरकारी शिक्षकों को तबादले के लिए अभी और इंतजार करना होगा. गुरुवार को जारी हुए आदेशों में ग्रेड थर्ड टीचर्स के ट्रांसफर नहीं होंगे. बताया गया कि इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से अलग से ट्रांसफर नीति बनाई जाएगी. मालूम हो कि राजस्थान में पिछले 4 साल से ग्रेड थर्ड टीचर्स के तबादले नहीं हुए हैं.

पिछली गहलोत सरकार में भी इसको लेकर कई बार नीति बनाने की बात कही, लेकिन सरकार ने अंत तक ग्रेड थर्ड टीचर्स के तबादले नहीं किए. बीते दिनों राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने तबादले की नीति बनाने की बात कही थी. अब देखना है कि सरकार कितनी जल्दी शिक्षकों के तबादले की नीति तैयार करती है. 

यह भी पढ़ें - 'मोदी की गारंटी' की हवा निकाल दी... राजस्थान बजट पर पूर्व CM अशोक गहलोत का बड़ा हमला
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close