विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस मेनिफेस्टो को लेकर डोटासरा का दावा, 'हर शिक्षित युवा को रोजगार और गरीब महिलाओं को 1 लाख रुपये देने का वादा'

गोविंद सिंह डोटासरा ने इंडिया गठबंधन के जीत का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में जो भी वादे किए गए हैं, उन्हें हम सरकार बनते ही पूरा करेंगे.  

Read Time: 2 min
कांग्रेस मेनिफेस्टो को लेकर डोटासरा का दावा, 'हर शिक्षित युवा को रोजगार और गरीब महिलाओं को 1 लाख रुपये देने का वादा'
कांग्रेस के मीटिंग के दौरान की तस्वीर

Rajasthan News: देशभर में 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में 19 और 26 अप्रैल को राजस्थान में दो चरणों में यह चुनाव होंगे. प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान के लिए आज नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख थी. प्रदेश में नेताओं के आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही मुख्य दलों के बड़े नेताओं के दौरे इन दिनों राजस्थान में हो रहे हैं. इसी बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने घोषणा पत्र को लेकर राजस्थान की जनता से बड़े वादे किए हैं.

कांग्रेस गरीब महिलाओं को देगी 1लाख रुपये

सोमवार को पीएससी के गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने घोषणा पत्र को न्याय पत्र का नाम देकर कहां की 'देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के बाद हर शिक्षित युवा बेरोजगार को पहले नौकरी दी जाएगी. 30 लाख नौकरियां खाली हैं, वह युवाओं को दी जाएगी. साथ ही पेपर लीक से मुक्ति मिलेगी. अग्निवीर और पुरानी भर्ती योजनाओं को चालू किया जाएगा. 50 फीसदी महिलाओं को आरक्षण मिलेगा. हर गरीब परिवार की महिला को हर साल 1 लाख दिए जाएंगे.'

गठबंधन की सरकार बनने का किया दावा

डोटासरा ने कहा कि 'मनरेगा मजदूरों को न्यूनतम ₹400 प्रतिदिन मजदूरी दी जाएगी. साथ ही शहरी क्षेत्र में भी इसे शुरू किया जाएगा. आदिवासियों को जल-जंगल-जमीन का हक भी मिलेगा. भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 5 सेक्टरों पर न्याय पत्र बनाया गया है. 'वहीं डोटासरा ने कहा कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी और देश-विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे.

ये भी पढ़ें- Nagaur Lok Sabha Seat: संसद में हनुमान बेनीवाल और ज्योति मिर्धा में कौन आगे? जुबानी जंग के बीच क्या कहते हैं आंकड़े? 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close