विज्ञापन
Story ProgressBack

हेलीकॉप्टर से दुल्हन लेने पहुंचा दुल्हा, दहेज में एक रुपए और नारियल लेकर की शादी

राजस्थान में एक दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचा. दूल्हे ने दहेज में एक रुपए और एक नारियल लेकर शादी की रस्में पूरी की. इस शादी की पूरे प्रदेश में चर्चा है.

Read Time: 3 min
हेलीकॉप्टर से दुल्हन लेने पहुंचा दुल्हा, दहेज में एक रुपए और नारियल लेकर की शादी
हेलीकॉप्टर से दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा.

Groom Arrived to pick Bride by Helicopter: इन दिनों देश भर में शादियों का सीजन चल रहा है. देवोत्थान एकादशी के साथ शुरू हुए शादी के मुहूर्तों पर कई शादियां हो रही है. इसमें कुछ शादियां ऐसी भी हो रही हैं जो लीक से हटकर है. ऐसी शादियां खबरों में भी आ रही है. ऐसी ही एक शादी राजस्थान के अजमेर में हुई. जहां दूल्हा दुल्हन को लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचा. इसके अलावा दूल्हे ने दहेज में मात्र एक रुपए और एक नारियल लेकर शादी की.  

दरअसल मामला अजमेर से करीब 30 किलोमीटर दूर किशनगढ़ की है. जहां पहली बार वाल्मीकि समाज के घर हेलीकॉप्टर से बारात आई. सारी रस्म रिवाज होने के बाद दुल्हन को हेलीकॉप्टर में लेकर जाने का नजारा देखने को मिला. यहां एक दूल्हा  हेलीकॉप्टर में राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के अकोला गांव से बारात लेकर किशनगढ़ पहुंचा था. 

दूर-दराज से लोग हेलीकॉप्टर को देखने के लिए किशनगढ़ पहुंचे. यह शादी चर्चा का विषय बनी रही. हेलीकॉप्टर के साथ-साथ यह शादी चर्चा का विषय इसलिए भी बनी रही कि आजाद समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष सुनील धन्जा की बेटी की बारात किशनगढ़ पहुंची, और दहेज में लड़की के पिता द्वारा दी गई नगदी को दूल्हे के पिता ने लेने से मना कर दिया. एक रुपये व एक नारियल लेकर रस्म अदा की.
 

चित्तौड़गढ़ के अकोला गांव निवासी मुकेश की शादी किशनगढ़ की रहने वाली स्नेहा के साथ मंगलवार को हुई. इसके बाद मंगलवार शाम को ही किशनगढ़ से मुकेश के साथ स्नेहा को विदा किया.

बिना दहेज के हुई शादी

स्नेहा के पिता ने कहा कि हर लड़की को उसके पिता पढ़ा-लिखाकर बड़ा करते हैं. शादी में उन्हें दहेज की चिंता भी सताती है. लेकिन एक पिता अपनी बेटी को दे देता है, इससे बढ़कर और क्या चाहिए. हम तो दहेज के सख्त खिलाफ हैं. हमने बिना दहेज के बेटी की शादी कर समाज को संदेश दिया है। मुझे बहुत खुशी है.

हेलीकॉप्टर को देखने उमड़े लोग

किशनगढ़ मे स्नेहा की विदाई के समय ग्रामीणों का तांता लगा रहा है. वहीं जब स्नेहा ससुराल चित्तौड़गढ़ के अकोला गांव  में भारी संख्या में ग्रामीण पहुंचे. हेलीकॉप्टर की प्रशासनिक अनुमति शादी समारोह के लिए होने के चलते पुलिस भी बड़ी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रही.

यह भी पढ़ें - भरतपुरः किन्नर नीतू ने कराई 10 गरीब बेटियां की शादी, हिन्दू-मुस्लिम एकता की पेश की बड़ी मिसाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close