विज्ञापन
Story ProgressBack

ज्योति मिर्धा ने क्यों कहा- 'मैं अपना सिर मुंडवा लूंगी या बेनीवाल अपनी दाड़ी मूंछ मुंडवा लें'

ज्योति मिर्धा ने एक बयान में कहा है कि मैं अपना सिर मुंडवा लूंगी या बेनीवाल अपनी दाड़ी मूंछ मुंडवा लें. जबकि ज्योति मिर्धा ने भाषण में खींवसर व थली क्षेत्र को तालिबान की संज्ञा दी.

ज्योति मिर्धा ने क्यों कहा- 'मैं अपना सिर मुंडवा लूंगी या बेनीवाल अपनी दाड़ी मूंछ मुंडवा लें'

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में मतदान होने वाला है. इसके लिए अब कम ही समय बचा है. वहीं उम्मीदवार अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए गांव-गांव घूम रहे हैं. वहीं इस बार नागौर लोकसभा सीट पर सभी की नजर टिकी हुई है. जहां बीजेपी की ओर से ज्योति मिर्धा और कांग्रेस की ओर से RLP के हनुमान बेनीवाल मैदान में हैं. वहीं ज्योति मिर्धा जो बेनीवाल से पहले भी चुनाव हार चुकी है इस बार जीत के लिए पूरी ताकत झोंक रही है. हालांकि, चुनाव के दौरान उनके कुछ बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

हाल ही में ज्योति मिर्धा ने एक बयान में कहा है कि मैं अपना सिर मुंडवा लूंगी या बेनीवाल अपनी दाड़ी मूंछ मुंडवा लें. जबकि ज्योति मिर्धा ने भाषण में खींवसर व थली क्षेत्र को तालिबान की संज्ञा दी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

ज्योति मिर्धा ने क्यों कहा सिर मुंडवा लूंगी

एक बयान में हनुमान बेनीवाल ने ज्योति मिर्धा के 2009 से 2014 तक के संसदीय कार्यकाल में संसद में मिर्धा की उपस्थिति को लेकर सवाल खड़े किए. वहीं ज्योति मिर्धा ईनाणा गांव में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थी. इस दौरान उन्होंने बेनीवाल के इस आरोप का जवाब देते हुए कहा,

हनुमान बेनीवाल और मेरे लोकसभा में उपस्थित किसकी ज्यादा है ये देख लें. अगर हनुमान बेनीवाल की मेरे से ज्यादा लोकसभा में उपस्थित होती है तो मैं ईनाणा गांव के मंच पर सर मुंडवा लूंगी और अगर मेरी उपस्थिति हनुमान बेनीवाल से ज्यादा हुई तो हनुमान बेनीवाल अपना सर और दाढ़ी इस मंच पर मुंडवाए.

वहीं ज्योति मिर्धा ने अपने एक बयान में खींवसर और थाली क्षेत्र को तालिबान की संज्ञा दे डाली. उन्होंने कहा इस क्षेत्र में ऐसा हाल है जैसा तालिबान की हालत है.

बेनीवाल ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की रखी मांग

ज्योति मिर्धा द्वारा खींवसर विधानसभा क्षेत्र के रुण ग्राम में खींवसर क्षेत्र को तालिबान की संज्ञा देने से जुड़े मामले में हनुमान बेनीवाल ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ज्योति मिर्धा जिन्होंने हाल ही में भाजपा के सत्ता में आने के बाद बाबा साहब के संविधान को बदलने की बात कही थी अब फिर से उन्होंने अपने भाषण में वोटों की अपील करते हुए नागौर के खींवसर क्षेत्र को तालिबान की संज्ञा दी है.ऐसे बयानों का लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं हैं और यह बयान निंदनीय है.

बेनीवाल ने कहा की राजस्थान में मरुस्थलीय क्षेत्र को मारवाड़ी में 'थली' कहा जाता है और नागौर लोक सभा क्षेत्र में जहां खींवसर,नागौर,जायल और लाडनूं विधानसभा के कई गांव मरुस्थलीय क्षेत्र का हिस्सा है वहीं राजस्थान का एक विस्तृत भू-भाग में भी मरुस्थल समाहित है.

उन्होंने कहा की लोकतंत्र में चुनाव लड़ना सभी का अधिकार है, सभी पक्षों को अपनी-अपनी बात कहने और जनता के समक्ष पार्टी के एजेंडे को बताना किसी भी प्रत्याशी का अधिकार है. लेकिन चुनाव के इस रण में मेहनतकश क्षेत्र को तालिबान की संज्ञा देने वाली ज्योति मिर्धा जी को यह नही भूलना चाहिए कि वो  केवल चुनाव के समय पर्यटक के रूप में आते है इसलिए शायद उन्हें इस बात का ज्ञान नहीं होगा की खींवसर का क्षेत्र वो पवित्र और वीर भूमि है जिसके खरनाल गाँव में गायों की रक्षा के लिए बलिदान देने वाले गौ रक्षक वीर तेजाजी महाराज का अवतरण हुआ था.

चुनाव आयोग से शिकायत

भाजपा उम्मीदवार ज्योति मिर्धा के इस वक्तव्य के खिलाफ जहां नागौर में जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष इंडिया गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन देकर ज्योति मिर्धा के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग रखी. वहीं ई मेल के माध्यम से देश के मुख्य चुनाव आयुक्त व राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भी ज्योति मिर्धा के भाषण की क्लिप के साथ शिकायत भेजी गई.

य़ह भी पढ़ेंः राजस्थान में कांग्रेस और BAP का हो गया गठबंधन, बांसवाड़ा और बागीदौरा सीट पर कांग्रेस करेगी समर्थन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Agniveer Reservation: राजस्थान सरकार का अग्निवीरों को बड़ा तोहफा, पुलिस-जेल प्रहरी-वनरक्षक भर्ती में मिलेगा आरक्षण
ज्योति मिर्धा ने क्यों कहा- 'मैं अपना सिर मुंडवा लूंगी या बेनीवाल अपनी दाड़ी मूंछ मुंडवा लें'
Medical colleges Teachers announced to go on mass leave, made serious allegations against the government
Next Article
Rajasthan News: मेडिकल कॉलेजों के शिक्षकों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषणा की, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
Close
;