विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

हनुमान बेनीवाल बोले- '' गहलोत कभी विवि अध्यक्ष नहीं बन पाए, इसलिए छात्रसंघ चुनाव पर लगाया बैन"

हनुमान बेनीवाल छात्रसंघ चुनावों की बहाली के लिए प्रदेश के 8 ज़िलों में यात्रा कर रहे है. इसकी शुरुआत आज जोधपुर से की है.

Read Time: 3 min
हनुमान बेनीवाल बोले- '' गहलोत कभी विवि अध्यक्ष नहीं बन पाए, इसलिए छात्रसंघ चुनाव पर लगाया बैन
सभा में हनुमान बेनीवाल
JODHPUR:

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को सीएम गहलोत के गढ़ जोधपुर से हुंकार रैली का आगाज किया. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के नए परिसर में बेनीवाल ने "छात्र अधिकार युवा हुंकार महारैली"  को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने सीएम गहलोत पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पर तीखा हमला बोला।

उन्होंने कहा कि कहा कि गहलोत को इस बात का मलाल है की वो कभी यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष नही बन पाए और यह बात हमेशा उनके मन में खटकती है. मगर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी छात्र हितों के अधिकार के लिए पुरजोर संघर्ष कर रही है. उन्होंने कहा कि, वो दो बार राजस्थान विश्वविद्यालय में गए जहां छात्र नेताओं ने अनशन किया मगर सरकार खामोश रही,राजस्थान सरकार में एक दर्जन विधायक और मंत्री छात्र राजनीति से आगे बढ़कर विधानसभा में पहुंचे मगर राजस्थान की सरकार ने जब इस साल छात्र संघ चुनाव करवाने पर रोक लगाई तो सभी के सभी खामोश हो गए. आरएलपी के अलावा छात्रसंघ चुनाव बहाली के के लिए किसी ने भी आवाज़ नहीं उठाई.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस बात का मलाल है की वो कभी यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष नही बन पाए और यह बात हमेशा उनके मन में खटकती है. इसीलिए उन्होंने छात्रसंघ चुनाव बैन कर दिए

हनुमान बेनीवाल

नागौर सांसद

बेनीवाल ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भी तीखा हमला बोलते हुए कहा कि, गहलोत और वसुंधरा राजे का गठजोड़ है  दोनों आपस में मिले हुए हैं.

14 सितंबर को जयपुर में बड़ी रैली  

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा की आगामी 14 सितंबर को जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में होगी। उन्होंने छात्र संघ चुनाव बहाल करवाने तथा बेरोजगार युवाओं को न्याय दिलवाने की मांग को लेकर आयोजित की जाने वाली छात्र अधिकारी युवा हुंकार महारैली में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान भी किया

विश्वविद्यालय ने एक दिन पहले अनुमति को कर दिया रद्द

जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के नए परिसर में आयोजित होने वाली नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की हुंकार रैली को एक दिन पहले शुक्रवार देर शाम विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपरिहार्य कारणों का हवाला  देते हुए रैली की अनुमति देने से मन कर दिया हालांकि अनुमति रद्द होने के बावजूद भी हनुमान बेनीवाल की रैली का आयोजन किया गया. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close