विज्ञापन

पेपर लीक मामले का मास्ट माइंड हनुमान मीणा 4 दिन की पुलिस रिमांड पर, 50 हजार इनामी राजस्व विभाग में था तैनात

हनुमान मीणा पर 50 हजार का इनाम रखा गया था. वहीं हनुमान मीणा को सीजेएम कोर्ट में पेश कर पुलिस ने हनुमान मीणा को 4 दिन के रिमांड पर लिया है.

पेपर लीक मामले का मास्ट माइंड हनुमान मीणा 4 दिन की पुलिस रिमांड पर, 50 हजार इनामी राजस्व विभाग में था तैनात

Rajasthan Paper Leak: राजस्थान में पेपर लीक मामले में एक के बाद एक गिरफ्तारी हो रही है. वहीं आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है. इस बीच पेपर लीक मामले का मास्टर माइंड हनुमान मीणा टोंक पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया. हनुमान मीणा पर 50 हजार का इनाम रखा गया था. वहीं हनुमान मीणा को सीजेएम कोर्ट में पेश कर पुलिस ने हनुमान मीणा को 4 दिन के रिमांड पर लिया है. इससे पहले जयपुर में SOG ने हनुमान मीणा को 11 दिन के लिए रिमांड पर लिया था. वहीं हनुमान मीणा के वकील ने जांच एजेंसी पर आरोप लगाया है कि उसे फंसाया जा रहा है.

बता दें कोटा में हनुमान मीणा राजस्व विभाग में तैनात पर आरोप था कि उसने रामलाल मीणा के लिए RPSC परीक्षा में डमी केंडिडेट उपलब्ध कराया था. वहीं जब रामलाल मीणा के डाक्यूमेंट जांच में इस बात का खुलासा हुआ तो हनुमान मीणा फरार हो गया. हनुमान मीणा को गिरफ्तार करने के लिए SOG ने 50 हजार इनाम की घोषणा की थी.

रामलाल मीणा ने किया था खुलासा

टोंक जिला के रहने वाले रामलाल मीणा ने आरपीएससी मेन्स एग्जाम पास किया था. लेकिन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान डमी कैंडिडेट का राज खुला. इसके बाद आरपीएससी ने अजमेर में मामला दर्ज करवाया था. वहीं रामलाल मीणा की गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ कि उसके स्थान पर डमी केंडिडेट उपलब्ध कराया गया था. जिसे टोंक के बिलोता के रहने वाले हनुमान मीणा ने उपलब्ध कराया था. हनुमान मीणा राजस्व विभाग में नौकरी कर रहा था और मामला सामने आने के बाद फरार हो गया.

हनुमान मीणा को लेकर यह भी खुलासा हुआ है कि इससे पहले वह खुद भी डमी केंडिडेट बन कर परीक्षा दी थी और दूसरे डमी केंडिडेट से परीक्षा दिलवाई है. रामलाल मीणा ने बताया था कि हनुमान मीणा मोटी रकम लेकर डमी केंडिडेट उपलब्ध करवाता था.

हनुमान मीणा के वकील नारायण चौधरी ने कही बड़ी बात

टोंक पुलिस को चार दिन का रिमांड मिलने के बाद पेपर लीक मामले में आरोपी हनुमान मीणा के वकील नारायण चौधरी ने कहा कि हनुमान मीणा के खिलाफ कोई डॉक्यूमेंट प्रूफ नहीं है. असली अभियुक्त तो अभी तक पुलिस पकड़ से बाहर है. जांच एजेंसियां तो भोले भाले लोगों को पकड़ लेती है. वहीं पुलिस ने 7 दिनों का रिमांड मांगा था लेकिन वकील नारायण चौधरी ने इस पर एतराज जताया और दलील दी जिसके बाद 4 दिन का रिमांड दिया गया.

यह भी पढ़ेंः मिलावट के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 53 हजार लीटर सरसों का तेल जब्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
पेपर लीक मामले का मास्ट माइंड हनुमान मीणा 4 दिन की पुलिस रिमांड पर, 50 हजार इनामी राजस्व विभाग में था तैनात
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close