विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

हेरोइन तस्करी में भाई गया जेल तो बहन ने संभाली कमाल, अब दोनों हवालात के पीछे

हनुमानगढ़ जिले की तलवाड़ा पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 100 ग्राम हेरोइन सहित दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. एक साल पहले जिस गुनाह ने भाई को जेल पहुंचाया उसी गुनाह में अब बहन भी अपनी एक साथी के साथ जेल पहुंच गई.

Read Time: 3 min
हेरोइन तस्करी में भाई गया जेल तो बहन ने संभाली कमाल, अब दोनों हवालात के पीछे
अफीम तस्करी के मामले में 2 महिलाएं गिरफ्तार
हनुमानगढ़:

Illegal smuggling: हनुमानगढ़ जिले की तलवाड़ा पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 100 ग्राम हेरोइन (चिट्टे) सहित दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. पकड़ी गई महिलाओं से बरामद नशा बिक्री के 24450 रुपए की नगदी भी जब्त की गई है. एक साल पहले जिस गुनाह ने भाई को जेल पहुंचाया उसी गुनाह में अब बहन भी अपनी एक साथी के साथ जेल पहुंच गई.

पुलिस को देखकर भागने लगी महिलाएं

तलवाड़ा एसएचओ लाल बहादुर चंद्र ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में मध्यनजर थाना क्षेत्र में गश्त करने पहुंचे, तो तलवाडा झील की ओर से दो महिलाएं आती हुयी दिखाई दी. पुलिस की जीप को देखकर एकदम से मुड़कर तेज गति से चलने लगी.

संदिग्ध लगने पर महिला कांस्टेबल ने दोनों की तलाशी ली तो दोनों के पास पर्स में पारदर्शी प्लास्टिक के लिफाफे में हेरोइन और बिक्री की राशि बरामद हुई. मनजीतकौर उर्फ माली के पास से 55 ग्राम और राजोबाई उर्फ रज्जो के पास से 45 ग्राम हेरोइन बरामद हुआ. दोनो आरोपित महिलाओं से कुल 100 ग्राम हिरोइन (हेरोइन) बरामद कर महिलाओं पर एनडीपीएस की धाराओं में मामला दर्ज गिरफ्तार कर लिया गया.

महिलाओं की पहचान

महिलाओं ने अपनी पहचान मनजीतकौर उर्फ माली पुत्री कालासिंह रायसिख उम्र 25 साल निवासी वार्ड 19 तलवाडा झील और राजोबाई उर्फ रज्जो पत्नी गुरदेवसिंह रायसिख उम्र 30 साल निवासी वार्ड 18 तलवाडा झील के रूप में बताई.

भाई गया जेल तो बहन ने संभाली कमान

तलवाड़ा पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित मनजीत कौर ने बताया की वह और रज्जो दोनों हेरोइन चिट्टा बेचने का काम करती हैं. चिट्टे की सप्लाई तो स्थानीय सप्लायर की मदद से पंजाब से आती है. मनजीत का भाई विजय उर्फ जज्जी को एक साल पहले हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जो चिट्टे का काम करता था.

विजय की जानकारी के चलते ही मनजीत पंजाब के सप्लायर के संपर्क में आई थी. भाई के जेल जाने के बाद मनजीत ने चिट्टा बेचना शुरू कर दिया. पुलिस पूछताछ में मनजीत ने बताया कि उसे अकेला इधर-उधर जाने नहीं पड़े इसलिए उसने राजोबाई उर्फ रज्जो को अपने साथ मिला लिया. जो दोनों अब तलवाड़ा पुलिस की गिरफ्त में है. 

मामले की जांच जारी

संगरिया थाना प्रभारी राम चंद्र कस्वा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों के अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- अवैध ब्राउन शुगर और अफीम की तस्करी में सगे भाइयों को पुलिस ने दबोचा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close