विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

अवैध ब्राउन शुगर और अफीम की तस्करी में सगे भाइयों को पुलिस ने दबोचा

अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में राजस्थान के चित्तौड़गढ़ और हनुमानगढ़ से दो-दो सगे भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस इन दिनों चौकस है.

Read Time: 5 min
अवैध ब्राउन शुगर और अफीम की तस्करी में सगे भाइयों को पुलिस ने दबोचा
चित्तौड़गढ़ में दो भाइयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में राजस्थान के चित्तौड़गढ़ और हनुमानगढ़ से दो-दो सगे भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. चित्तौड़गढ़ जिले के मंगलवाड थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए 223.62 ग्राम अवैध ब्राउन शुगर जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इधर हनुमानगढ़ जिले की टाउन पुलिस ने भी 1 किलो अफीम के साथ दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है.

चित्तौड़गढ़ में पकड़े गए दोनों आरोपी सगे भाइयों से जब्त की गई ब्राउन शुगर की कीमत 45 लाख आंकी गई है. तस्करी में शामिल दोनों भाई सिरोही जिले के रहने वाले हैं. पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त के अनुसार मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध कार्रवाई के तहत मंगलवाड़ पुलिस सर्किल में गश्त कर रही थी. गश्त के दौरान चित्तौड़गढ़- उदयपुर सिक्स लेन हाईवे रोड़ पर राधेकृष्णा गेस्ट हाउस के सामने संदिग्ध प्रतीत होने पर दो व्यक्तियों को रुकवा कर उनकी नियमानुसार तलाशी ली गई. 

ब्राउन शुगर की कीमत 45 लाख

तलाशी के दौरान उनके पास 223.62 ग्राम अवैध ब्राउन शुगर मिली. जिसकी अनुमानित कीमत 45 लाख रुपए आंकी गई है. उक्त अवैध ब्राउन शुगर को जब्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  20 वर्षीय सोमाराम पुत्र गोपाराम भील व 22 वर्षीय कालूराम पुत्र गोपाराम भील सिरोही जिले के तेलपुर थाना पिण्डवाडा निवासी हैं.

पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में राजस्थान के चित्तौड़गढ़ और हनुमानगढ़ से दो-दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की पुलिस चौकस है.

हनुमानगढ़ में 1 किलो अफीम के साथ दो सगे भाई गिरफ्तार

हनुमानगढ़ जिले की टाउन पुलिस ने भी बड़ी कार्रवाई करते हुए 1 किलो अफीम सहित दो सगे भाइयों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. टाउन थाना प्रभारी वेदपाल शिवराण ने बताया कि मेगा हाइवे पर कोहला से आगे केएसपी नहर पुलिया पर जब वह गश्त कर रहे थे, तब उन्हें दो युवक दिखाई दिए जिनकी गतिविधि संदिग्ध लगी तो उनकी तलाशी ली गई और पूछताछ की गई तो उनके पास से 1 किलो अफीम बरामद हुई. 

झारखंड के निवासी हैं दोनों भाई

थाना प्रभारी शिवराण के अनुसार दोनों भाई झारखंड के रहने वाले हैं इनके खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है और अब इनसे पूछताछ की जाएगी कि यह अफीम किसे सप्लाई करने आए थे और कब से यह धंधा कर रहे हैं. इसके बाद ही मामले का और अधिक खुलासा हो पाएगा. 

फिलहाल इन दोनों के खिलाफ एनडीपीएस की धारा में मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच सदर थाना प्रभारी तेजवंत सिंह कर रहे हैं. उन्होंने कहा दोनों आरोपित भाइयों को जांच अधिकारी कोर्ट में पेश कर इनका रिमांड लेंगे. पुलिस यह भी जांच पड़ताल करेगी कि इनका पिछला कोई क्राइम रिकॉर्ड रहा है या नहीं.

दूसरी बार आए थे अफीम की खेप लेकर

टाउन सीआई वेदपाल शिवराण ने बताया कि दोनो आरोपितों ने टाउन पुलिस को प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि दोनों भाई मजदूरी करते थे. झारखंड में राजस्थान से अफीम बेहद सस्ती मिल जाती है जिसके चलते दोनो भाई 20-25 हजार रुपए के लालच में यहां हनुमानगढ़ अफीम सप्लाई करने आ गए. इससे पहले भी ये लोग एक बार क्षेत्र में अफीम सप्लाई कर चुके हैं.

विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सख्ती

साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान पुलिस इन दिनों सक्रिय है और लगातार चेकिंग अभियान चलाकर अवैध गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है और कार्रवाईयों को अंजाम दे रही है. राजस्थान पुलिस ने हाल के दिनों में कई बड़ी कार्रवाईयों को अंजाम दिया है. राजस्थान पुलिस लगातार सीमावर्ती क्षेत्रों पर भी चौकसी बढ़ाये हुए हैं.

यह भी पढ़ें: जमीन में दबा रखा था 40 लाख रुपए का नशीला पदार्थ, तलाशी में मिली 7 किलो 760 ग्राम अफीम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close