विज्ञापन
Story ProgressBack

चलते-फिरते जान ले रहा हार्ट अटैक, अब चलती बाइक पर टीचर को आया अटैक, हॉस्पिटल में हुई मौत

घटना कोटा शहर के दादाबाड़ी मेन रोड की है. जहां पर बाइक चलाते वक्त सौरभ को हार्ट अटैक आया. जिसके बाद राहगीर उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे. मगर तब तक डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिए था.

Read Time: 4 min
चलते-फिरते जान ले रहा हार्ट अटैक, अब चलती बाइक पर टीचर को आया अटैक, हॉस्पिटल में हुई मौत
सौरभ सक्सेना, जिनकी हार्ट अटैक से हुई मौत.
कोटा:

Heart  Attack case in Rajasthan: देश और प्रदेश में हार्ट अटैक के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. कोरोना काल के बाद से हार्ट अटैक के मामलों में वृद्धि देखी गई है. आज कल हार्ट अटैक से युवा वर्ग के लोग भी इसका शिकार हो रहे हैं. ताजा मामला राजस्थान के कोटा शहर से सामने आया है. जहां बाइक सवार एक युवक की हार्ट अटैक से मौत हो गई. 

जी हां, यह खबर को पढ़कर आप भी सकते में आ सकते हैं. आपने कहीं डांस करते-करते हार्ट अटैक की खबरें देखी या पढ़ी होंगी, तो कई बार एक्सरसाइज के वक्त दिल का दौरा पढ़ने से मौत के मामले देखे होंगे. मगर इस बार खबर आपको थोड़ी अजीब लगेगी. दरअसल कोटा में बाइक चलाते वक्त एक शिक्षक को दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल ले जाते ले जाते समय उसकी मौत हो गई. इस युवक की पहचान सौरभ सक्सेना के तौर पर हुई है.

मृतक सौरभ कोटा के कुन्हाड़ी लैंड मार्क सिटी इलाके में मौजूद कोचिंग में फिजिक्स पढ़ाते थे. वह महावीर नगर थर्ड के निवासी थे.

चलती बाइक पर आया दिल का दौरा

सौरभ सक्सेना कोचिंग के लिए बाइक पर जा रहे थे. इसी दौरान ही चलती बाइक में उनको दिल का दौरा पड़ा और उन्होंने अपनी बाइक को साइड में खड़ा कर एक सुरक्षित स्थान पर बैठ गए. जहां लोगों ने देखा तो उनको तुरंत अस्पताल पहुंचाया. लेकिन अस्पताल में चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया. कोटा के महावीर नगर थर्ड क्षेत्र में रहने वाले सौरभ सक्सेना लैंडमार्क सिटी क्षेत्र में निजी कोचिंग में फिजिक्स के टीचर थे. 

सौरभ सक्सेना के हार्ट अटैक से मौत की खबर सुनने के बाद कोचिंग संस्थान और परिवार के लोग भी मौके पर पहुंचे. सौरभ की हार्ट अटैक से मौत के बाद उनका परिवार सदमे में आ गया है.

जिसने भी सुना स्तब्ध रह गया

जिन लोगों ने भी चलती बाइक पर सौरभ को हार्ट अटैक आने और बाद में उनकी मौत हो जाने की खबर सुनी उसके बाद से शहर के लोग स्तब्ध हैं. कोरोना काल के बाद इस तरह की घटनाएं आम होने लगी है. कभी बस ड्राइवर को अटैक आता है. कभी डांस करते हुए व्यक्ति गश्त खाकर गिर जाता है. और उसकी मौत हो जाती है.

ठंड में अटैक का ज्यादा खतरा

ठंड के मौसम में हार्ट अटैक के मामले ज्यादा आते है. डॉ. दिलीप विजय के मीडिया से बातचीत में कहा कि सर्दी में हार्मोन लेवल बढ़ जाता है. खून गाढ़ा हो जाता हैं. जिसकी वजह से बीपी बढ़ने की परेशानी होती है. ब्लड प्रेशर बढ़ने और दिल की धमनियां सिकुड़ने की वजह से हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है. सर्दी में ज्यादा एक्सरसाइज नही करने की भी डॉक्टर सलाह दे रहे हैं.

इसे भी पढ़े: Year Ender 2023: कोचिंग सिटी कोटा क्यों बना 'सुसाइड हब'? 2023 में सबसे ज्यादा छात्रों ने की खुदकुशी; नए साल में नई सरकार से उम्मीदें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close