विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather: राजस्थान में मूसलाधार बारिश से सड़कें जलमग्न, जानिए अगले 4 दिनों का मौसम अपडेट

Rajasthan Weather Update: बीते कई दिनों से राजस्थान में हो रही बारिश का दौर शनिवार को भी जारी रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य कई हिस्सों में आगामी दो-तीन दिन भारी बारिश का अनुमान है. 

Rajasthan Weather: राजस्थान में मूसलाधार बारिश से सड़कें जलमग्न, जानिए अगले 4 दिनों का मौसम अपडेट
आगामी 2-3 दिन भारी बारिश का अनुमान

Rajasthan Rain Alert: मई-जून महीने में भीषण गर्मी पड़ने के बाद अब राजस्थान में लगातार मानसून की बारिश (Rajasthan Rain Update) का दौर जारी है. राज्य के कई इलाकों में बीते 24 घंटे के दौरान भारी बारिश रिकॉर्ड हुई है. बारां जिले के शाहबाद में सबसे अधिक 195 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य कई हिस्सों में आगामी दो-तीन दिन भारी बारिश का अनुमान है. 

बारां में मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश (Heavy Rain in Rajasthan) हुई. वहीं पश्चिमी राजस्थान में भी बारिश का दौर जारी रहा है. राज्य में सबसे अधिक पूर्वी राजस्थान में बारां जिले के शाहबाद में 195 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. इसके बाद टोंक जिले के देओली में 155 मिमी, मालपुरा में 155 मिमी, पीपलू में 142 मिमी, टोंक तहसील में 137 मिमी, टोडारायसिंह में 126 मिमी और नगरफोर्ट में 115 मिमी बारिश हुई.

Latest and Breaking News on NDTV

कई इलाकों में 40 डिग्री के पार पारा

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, राज्य में शनिवार को भी बारिश का दौर जारी रहा है. सुबह साढ़े आठ बजे तक जयपुर, बूंदी, कोटा, सवाई माधोपुर, करौली, टोंक, बारां व नागौर जिलों में विभिन्न स्थानों पर भारी वर्षा से अति भारी वर्षा दर्ज की गई. भारी बारिश के बीच राज्य के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान भी 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है. सर्वाधिक तापमान बीकानेर व फलौदी में 40.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

आगे कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी ने बताया कि सात-आठ जुलाई को भारी बारिश की स्थिति में कमी होने तथा उत्तर-पूर्वी राजस्थान में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इसके बाद 9-10 जुलाई से दोबारा पूर्वी राजस्थान में बारिश (Rain Alert In Rajasthan) की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसी तरह पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में आगामी 2-3 दिन दोपहर बाद मेघ गर्जन, आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. जोधपुर संभाग के पूर्वी व उत्तरी भागों में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें- सीकर में बारिश की वजह से ढही स्कूल की दीवार, नीचे दबने से एक युवक की हुई मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विश्व धरोहर समिति में डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने की शिरकत, कहा- टेक्नोलॉजी से मिल रहा विरासत प्रबंधन को नया आयाम
Rajasthan Weather: राजस्थान में मूसलाधार बारिश से सड़कें जलमग्न, जानिए अगले 4 दिनों का मौसम अपडेट
Last Day of discussion on Budget in Rajasthan Assembly, Diya Kumari will answer after the LoP address
Next Article
Rajasthan Politics: बजट पर चर्चा का आज आखिरी दिन, विधानसभा में दिया कुमारी सरकार की ओर से देंगी जवाब
Close
;