विज्ञापन

राजस्थान में अभी और होगी कई जिलों में मूसलाधार बारिश, 13 से 15 अगस्त तक के लिए रेड अलर्ट जारी

Rajasthan Rain: राजस्थान में भारी बारिश से अभी राहत नहीं मिलने वाली है. बारिश के मौसम के बीच सीएम भजनलाल शर्मा ने कई जिलों में हवाई सर्वेक्षण किया है.

राजस्थान में अभी और होगी कई जिलों में मूसलाधार बारिश, 13 से 15 अगस्त तक के लिए रेड अलर्ट जारी
राजस्थान में बारिश का रेड अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश भारी तबाही मचा रही है. लगातार बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. राजधानी जयपुर में भी बारिश से स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है. राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा बीते सोमवार को जयपुर शहर का दौरा किया और आपदा प्रबंधक निर्देश दिये. वहीं सीएम ने मंगलवार (13 अगस्त) को कई जिलों में दौरा किया है. वहीं दौसा, करौली और भरतपुर में हवाई सर्वेक्षण किया है. 

उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, 'आज करौली जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर जलभराव व अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का जायज़ा लेने के पश्चात् संबंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक ली व कुशल आपदा प्रबंधन हेतु निर्देश दिया.

बता दें राजस्थान में लगातार मूसलाधार बारिश के चलते राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में स्कूल मंगलवार को भी बंद रहे. राज्य में दो दिन में बारिश संबंधी जनित में 22 लोगों की मौत हो चुकी है.

मौसम विभाग ने जारी किया है अलर्ट

मौसम विभाग ने आगामी 13-14 अगस्त के लिए भी कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है. रेड अलर्ट का मतलब भारी बारिश की चेतावनी है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 13-14 अगस्त को भरतपुर, जयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी व कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. 15-16 अगस्त को पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मध्यम व कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र ने मंगलवार को टोंक, करौली व दौसा जिलों के लिए 'रेड अलर्ट' व जयपुर, अलवर, झालावाड़ सहित जिलों के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है.

पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में आगामी 13 से लेकर 15 अगस्त तक कुछ क्षेत्रों में तेज मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश होने की प्रबल संभावना जताई है. जबकि उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है.

कहां हुई कितनी बारिश

मौसम केंद्र के अनुसार, मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते चौबीस घंटे में राज्य में सबसे अधिक 163 मिलीमीटर बारिश दौसा के महवा में हुई. इसके अलावा बूंदी के नैनवा में 161 मिमी, जयपुर के सांगानेर में 152 मिमी, जयपुर के माधोराजपुरा में 136 मिमी बारिश हुई जो अति भारी बारिश की श्रेणी में आती है. इस दौरान करौली और बीकानेर सहित कई जिलों में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश हुई.

यह भी पढ़ेंः करौली में तीन युवक एक दुसरे का हाथ पकड़ कर रहे थे नाला पार, तेज बहाव से दो लोग बहे; SDRF कर रही तलाश 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाबा रामदेव मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, पोकरण रेलवे स्टेशन पर मिला पत्र; बम स्क्वायड की टीम मौजूद
राजस्थान में अभी और होगी कई जिलों में मूसलाधार बारिश, 13 से 15 अगस्त तक के लिए रेड अलर्ट जारी
Dausa By-election canceled, Congressman said 'Will awaken BJP government through Sadbuddhi Yagya'
Next Article
दौसा में निरस्त हुआ उपचुनाव, कांग्रेसी बोले 'सद्बुद्धि यज्ञ के जरिए भाजपा सरकार को जगाएंगे'
Close