विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: गृह मंत्री अमित शाह का दौरा हुआ स्थगित, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल आएंगे बीकानेर

Rajasthan Politics: अर्जुन राम मेघवाल के समर्थन में केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोलायत के दौरे पर बीकानेर आ रहे हैं. उनका बीकानेर आना बहुत महत्व रखता है.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections 2024: गृह मंत्री अमित शाह का दौरा हुआ स्थगित, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल आएंगे बीकानेर
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह.

Rajasthan News: केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) कल बीकानेर (Bikaner) आएंगे और महर्षि कपिल की तपोभूमि कोलायत के दौरे पर रहेंगे. उनके बीकानेर आने से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता कोलायत (Kolayat) में होने वाली जनसभा की तैयारियों में पूरी तरह से व्यस्त हो गए हैं. दूसरी तरफ केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बीकानेर दौरा (Amit Shah Bikaner Visit) फिलहाल स्थगित हो गया है. 

क्यों रद्द करना पड़ा शाह का दौरा?

इससे पहले अमित शाह 9 अप्रैल को बीकानेर आने वाले थे. लेकिन 9 अप्रैल को हिंदू नव वर्ष प्रतिपदा है. उसे दिन शहर में महा आरती और धर्म यात्रा का आयोजन होगा. इस आयोजन में लोग दोपहर से रात तक व्यस्त रहते हैं. इसलिए अमित शाह अगर आते भी हैं तो लोगों की व्यस्तता के कारण सभा में भीड़ की सम्भावना कम हो जाती है. हालांकि अमित शाह का दौरा 9 अप्रैल के लिए तय हो गया था, लेकिन नव वर्ष को देखते हुए उनका ये दौरा स्थगित करना पड़ा है.

कानून मंत्री के पुत्र देख रहे तैयारी

दूसरी तरफ राजनाथ सिंह के दौरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता सक्रिय हो गए हैं. कोलायत के विधायक अंशुमान सिंह भाटी सभा की तैयारी में पूरी तरह से व्यस्त हैं. वहीं देहात अध्यक्ष जालम सिंह भाटी और केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के पुत्र रवि मेघवाल कोलायत पहुंचकर सारी तैयारियां देख रहे हैं. कल उन्होंने हेलीपैड से लेकर पूरे सभा स्थल का जायजा लिया. आज भी भारतीय जनता पार्टी के कई नेता कोलायत के दौरे पर ही रहेंगे. 

11 या 12 अप्रैल को आ सकते हैं शाह

भारतीय जनता पार्टी के देहात जिला अध्यक्ष जालम सिंह भाटी ने बताया कि राजनाथ सिंह की सभा की सभी तैयारीयां पूरी हो गई हैं. लेकिन अमित शाह दौरा एक बार के लिए स्थगित हुआ है. उनके आने की नई तारीख जल्द ही तय हो जाएगी. उम्मीद है कि उनकी सभा 11 या 12 अप्रैल को बीकानेर में आयोजित हो सकती है. हालांकि अभी तक यह दोनों ही तारीखें तय नहीं हुई है. लेकिन यह कयास लगाए जा रहे हैं कि केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 11 या 12 अप्रैल को बीकानेर आ सकते हैं. 

राजनाथ के बीकानेर आने का महत्व

गौरतलब है कि बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चौथी बार चुनाव मैदान में हैं. अर्जुन राम मेघवाल केन्द्रीय कानून मंत्री हैं और बीजेपी के कद्दावर नेता माने जाते हैं. अर्जुन राम मेघवाल का मुकाबला कांग्रेस के गोविंद राम मेघवाल से है. अर्जुन राम मेघवाल के समर्थन में केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोलायत के दौरे पर बीकानेर आ रहे हैं. उनका बीकानेर आना बहुत महत्व रखता है. इससे अर्जुन राम मेघवाल के कद का भी पता चलता है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में कम से कम 12 लोकसभा सीटें जीतेगी कांग्रेस, गोविंदराम मेघवाल ने किया दावा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close