विज्ञापन

भारी बारिश के चलते कल बंद रहेंगे सभी स्कूल, IMD अलर्ट के बाद प्रशासन का बड़ा फैसला

प्रशासन की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, भारी बारिश के अलर्ट के चलते शहर के सभी स्कूलों में सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है.

भारी बारिश के चलते कल बंद रहेंगे सभी स्कूल, IMD अलर्ट के बाद प्रशासन का बड़ा फैसला
कल बंद रहेंगे सभी स्कूल

Jaipur School Closed: राजस्थान के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात है. अब सोमवार को भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए जयपुर के सभी स्कूल बंद रहेंगे. प्रशासन की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, भारी बारिश के अलर्ट के चलते शहर के सभी स्कूलों में सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है. वहीं, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने  भारी बारिश के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली व आपदा प्रबंधन से संबंधित समस्त व्यवस्थाओं को अविलंब सुदृढ़ करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

जयपुर में समेत कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने जयपुर, मौसम विभाग की तरफ से पूर्वी राजस्थान के जयपुर,दौसा, झुंझनूं, सीकर, टोंक समेत कई जिलों में सोमवार यानी 12 अगस्त को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान इन जिलों में बादल गरजने के साथ भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में 4-5 दिनों तक तेज बारिश की उम्मीद है. 

इन जिलों में कल बंद रहेंगे स्कूल

भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए सोमवार यानी 12 अगस्त को जयपुर, भरतपुर, सवाई माधोपुर, करौली और गंगापुर सिटी के स्कूल में अवकाश घोषित किया गया है. सवाई माधोपुर में कक्षा 1 से 8 वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे. वहीं, कक्षा 9 से 12वीं तक यथावत स्कूल खुले रहेंगे. 

सीएम शर्मा ने अधिकारियों के साथ की बैठक

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं भारी से अत्यंत भारी बारिश दर्ज की गई. राज्य में सबसे ज्यादा करौली में 380 मिमी बारिश 24 घंटे के दौरान दर्ज की गई है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए अधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम शर्मा ने आपदा प्रबंधन से संबंधित समस्त व्यवस्थाओं को अविलंब सुदृढ़ करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने लोगों से जलाश्यों व जल भराव के क्षेत्रों से दूर रहने, ⁠बारिश के दौरान भवनों में बने बेसमेंट का उपयोग करने से बचने की सलाह दी है.

यह भी पढे़ं- भरतपुर जिले में बाढ़ का अलर्ट, पांचना बांध के 6 गेट खोले गए, बाणगंगा नदी में डूबने से 7 बच्चों की मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
RAS Priyanka Bishnoi Death: 'नीली बत्ती देख अफसर बनने की ठानी' अस्पताल की लापरवाही से मरने वालीं SDM प्रियंका बिश्नोई की कहानी 
भारी बारिश के चलते कल बंद रहेंगे सभी स्कूल, IMD अलर्ट के बाद प्रशासन का बड़ा फैसला
Last day of CM Bhajan Lal's Japan tour, target of taking Rajasthan's economy to 350 US billion dollars
Next Article
CM भजनलाल के जापान दौरे का आखिरी दिन, राजस्थान की अर्थव्यवस्था को 350 US बिलियन डॉलर तक ले जाने का लक्ष्य 
Close