विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

Rajasthan Weather: परिणीति-राघव की शादी वाले दिन कैसा रहेगा उदयपुर का मौसम? IMD ने जारी किया अपडेट

द लीला पैलेस में आज राघव-परिणीति का मेहंदी सेलिब्रेशन देखने को मिलने वाला है, जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इस सेलिब्रेशन में खास दोस्त और फैमिली मेंबर्स नजर आएंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather: परिणीति-राघव की शादी वाले दिन कैसा रहेगा उदयपुर का मौसम? IMD ने जारी किया अपडेट
परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा 24 सितंबर को उदयपुर में 7 फेरे लेंगे.

Rajasthan Weather Update: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के सासंद राघव चड्ढा 24 सितंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. ये शाही शादी 'झीलों की नगरी' में स्थित द लीला पैलेस में दोपहर के वक्त होगी, जिसके लिए दुल्हा-दुल्हन समेत पूरी फैमिली आज ही उदयपुर पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है कि शादी की रस्में कल यानी 23 सितंबर से शुरू हो जाएंगी. लेकिन इस शाही शादी में बारिश परेशानी खड़ी कर सकती है.

16 जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी करते हुए राजस्थान के 16 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. IMD ने कहा है कि 22 से 26 सितंबर तक इन जिलों में रुक-रुककर बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में एक वेदर सिस्टम एक्टिव हुआ है जो उड़ीसा और छत्तीसगढ़ तक पहुंच चुका है. इसी का असर राजस्थान में भी देखने को मिल सकता है. जिन 16 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है उनमें भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, बांरा, बूंदी, दौसा, जयपुर, अलवर, कोटा, टोंक, झालावाड़, उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा आदि जिलों का नाम शामिल है. 

फिर एक्टिव होगा मॉनसून

जयपुर में तो गुरुवार से ही इसका असर देखने को मिलने लगा है. यहां शहर के आसपास के इलाकों में आज बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में एक बार फिर मानसून की सक्रियता दिखाई देगी. पूर्वी व दक्षिणी राजस्थान सहित प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बीते दिनों अच्छी वर्षा हुई, जिससे बांसवाड़ा ,प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ आदि जिलों में जनजीवन प्रभावित नजर आया. वहीं नदियों में पानी की आवक बढ़ने से कई बांधों के गेट खोल दिए गए थे. मौसम विभाग के अनुसार राघव-परिणीति की शादी वाले दिन यानी 24 सितंबर को उदयपुर में बारिश हो सकती है.

लीला पैलेस को फूलों सजाया

बताते चलें कि शाही शादी फंक्शन के लिए लीला पैलेस के महाराजा और रॉयल सुइट को बुक किया है. रॉयल सुइट में सोने जैसे गुंबद बने हैं. वहीं कांच से तैयार ठीकरी आर्ट किया गया है जो मेवाड़ के कल्चर को रिप्रेजेंट करता है. सबसे खास बात कि द लीला पैलेस होटल का डायनिंग एरिया कांच से बना हुआ है जो बेहद ही खूबसूरत है. 23 सितंबर से शुरू होने वाले शाही विवाहोत्सव के पहले दिन मेहंदी और हल्दी समारोह होगा. मेहंदी के लिए हरे और गुलाबी रंग की थीम रखी गई है. वहीं हल्दी की रस्म के लिए पीले फूलों से सजावट की जाएगी. साथ ही शादी के दिन सफेद फूलों की सजावट होगी, जिसके लिए बंगाल से 60 कारीगरों की टीम बुलाई गई है, जो शादी के फूलों की सजावट का सारा काम करेगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close