विज्ञापन

Rajasthan Weather: IMD का नया अपडेट, इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट; जानें अपने शहर के मौसम का हाल 

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग आज (25 सितंबर) हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. 

Rajasthan Weather: IMD का नया अपडेट, इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट; जानें अपने शहर के मौसम का हाल 

Rajasthan Weather: राजस्थान में  पिछले कुछ दिनों से बारिश रुकने से गर्मी और उमस बढ़ गई है. मौसम विभाग ने राजस्थान के 3 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 25 सितंबर से 30 सितंबर तक कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने डूंगरपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. 

24 घंटे में मौसम का बदलाव हुआ 

मानसून एक बार फिर से सक्रिय होने वाला है. कल से फिर बारिश का दौर शुरू हो जाएगा. पिछले 24 घंटे में मौसम का बदलाव हुआ है. बीकानेर में सबसे अधिक 39.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है. पूर्वी राजस्थान में मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी 

26 सितंबर को 24 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापतगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर के साथ पश्चिमी राजस्थान के तीन जिले जालौर, नागौर और पाली में अलर्ट जारी किया है.  

राजस्थान में जल्द शुरू हो जाएगी ठंड 

राजस्थान में जल्द ही ठंड शुरू हो जाएगी. अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से प्रदेश में ठंड का अहसास होने लगेगा. इस बार राजस्थान में रिकॉर्ड गर्मी के साथ बारिश हुई. इसी वजह से इस बार औसत से अधिक ठंड पड़ने की संभावना है. नवंबर और दिसंबर से और अधिक ठंड पड़ने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: सीएम भजनलाल ने लिया बड़ा एक्शन, 12 अधिकारियों पर कार्रवाई, एक लेक्चरर बर्खास्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: राजस्थान में अदावत, हरियाणा में हंसी-मजाक, वायरल हो रही डोटासरा-राठौड़ की मुलाकात
Rajasthan Weather: IMD का नया अपडेट, इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट; जानें अपने शहर के मौसम का हाल 
Snake found in AC-A1 coach train Davodaya Express stopped for 2 hours in Kota
Next Article
Snake in Train: ट्रेन के AC-A1 कोच में निकला सांप, दयोदय एक्सप्रेस को कोटा में 2 घंटे रोका 
Close