विज्ञापन
Story ProgressBack

खबर का असर: जैसलमेर के सरकारी अस्पताल में मासूम के झुलसने के मामले में DM ने दिए जांच के निर्देश, कमेटी करेगी जांच

जैसलमेर जिले के पोकरण उप जिला राजकीय अस्पताल में मासूम के झुलसने के मामले में NDTV की खबर का असर देखने को मिला है. CMHO द्वारा बनाई गई कमेटी करेगी इस मामले की जांच.

Read Time: 3 min
खबर का असर: जैसलमेर के सरकारी अस्पताल में मासूम के झुलसने के मामले में DM ने दिए जांच के निर्देश, कमेटी करेगी जांच
सरकारी हॉस्पिटल में हीटर से झूलसा नवजात.

Jaislamer News: जैसलमेर जिले के पोकरण उप जिला राजकीय अस्पताल में मासूम के झुलसने के मामले में NDTV की खबर का असर देखने को मिला है. NDTV Rajasthan द्वारा प्रमुखता से इस खबर को दिखाने के बाद जैसलमेर के जिला कलेक्टर प्रताप सिंह नाथावत ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पूरे प्रकरण में जांच करवाकर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश देते हुए एक विशेष )कमेटी का गठन करने की बात कही.

क्या था मामला

जैसलमेर के सरकारी हॉस्पिटल के डॉक्टर और मेडिकल कर्मियों की लापरवाही से दो दिन के नवजात की जान खतरे में है. दरअसल दो दिन पहले जन्मा एक नवजात हीटर से झुलस गया. उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. ऐसे में डॉक्टरों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया है. 

जिला कलेक्टर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा SDM गोपाल परिहार के नेतृत्व 4 डॉक्टर्स वाली एक कमेटी गठित की है. जो इस मामले की जाँच कर रही है. उप जिला हॉस्पिटल व PMO पोकरण कार्यालय में भी मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. वहीं हॉस्पिटल के PMO अनिल गुप्ता सहित प्रकरण से जुड़े तमाम लोगों से पूर्ण जानकारी जुटाई जा रही है.

CMHO द्वारा बनाई गई कमेटी मामले की कर रही है जांच

इस नवजात के जन्म से लेकर रेफर तक से तमाम कागज़ात भी जांचे जा रही है. जानकारी के अनुसार कमेटी को जिला कलेक्टर ने जल्द से जल्द तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं. SDM गोपाल परिहार ने बताया कि जिला कलेक्टर से निर्देश पर CMHO द्वारा बनाई गई कमेटी मामले की जांच कर रही है. 

हमें लेबर रूम के रजिस्टर व हॉस्पिटल के तमाम डॉक्यूमेंट जांचे है,प्रथमदृष्टया किसी भी कागजात में बर्न केस का जिक्र नही मिला है. हालांकि हमने जोधपुर के अस्पताल में जहां बच्चे का झूलसना बताया गया था, वो वहां के भी कागजात मंगवाए हैं. लेबर रूम के इंचार्ज डॉक्टर भी छुट्टी पर है. अब तक मामले की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें- लापरवाही की हदः सरकारी हॉस्पिटल में हीटर से झुलसा नवजात, झूठ बोलकर डॉक्टरों ने किया रेफर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close