विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

कांग्रेस में सब मिलकर चुनाव लड़ते हैं लेकिन 'कैप्टन' एक ही है: मल्लिकार्जुन खरगे

खरगे ने प्रदेश के नेताओं से कहा, कांग्रेस में सब मिलकर लड़ते हैं, लेकिन ‘कैप्टन' एक ही होता है. आज काम मुख्यमंत्री (गहलोत) के नेतृत्व में हो रहे हैं और सभी लोगों को इसमें मदद करनी चाहिए और लोगों को बताना चाहिए कि कांग्रेस की सरकार फिर आई तो सभी सुखी व समृद्ध बनेंगे

Read Time: 4 min
कांग्रेस में सब मिलकर चुनाव लड़ते हैं लेकिन 'कैप्टन' एक ही है: मल्लिकार्जुन खरगे
भीलवाड़ा पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रैली को संबोधित किया
जयपुर:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान के नेताओं को एक तरह से नसीहत देते हुए कहा कि कांग्रेस में सब नेता मिलकर चुनाव लड़ते हैं लेकिन ‘कैप्टन' एक ही होता है. बुधवार को भीलवाड़ा पहुंचे खरगे ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार की योजनाओं की सराहना की. उन्होंने राजस्थान सरकार के गरीब कल्याण व सामाजिक न्याय को ‘बेहतरीन मॉडल' बताते हुए लोगों से कांग्रेस को दोबारा सत्ता में लाने की अपील की.

भीलवाड़ा के गुलाबपुरा में आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा, “राज्य सरकार द्वारा इतना काम करने के बाद भी हमको डराने की कोशिश की जाती है. कहा जाता है कि मेरे पास लाल डायरी, पीली डायरी, काली डायरी है, क्या क्या बोलते हैं।”  बता दें, राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

आप सभी एक होकर फिर से कांग्रेस को सत्ता में वापस लाइए, आपको आज जो सहूलियत (सुविधाएं) मिल रही हैं उससे भी अधिक सहूलियत आपको दिलाएंगे, यह हमारा आपसे वादा है.

उन्होंने कहा कि अपनी डायरियां अपने आपस रखें. कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “ अगर कुछ है तो दिखा दो, हम अदालत में लड़ेंगे, लोगों को सच बताएंगें, (लेकिन हमें) डराने की कोशिश मत करो।” खरगे ने कहा '‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसलिए कहा है, डरो मत, डर गए तो मर गए”

गौरतलब है प्रदेश मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए राजेंद्र गुढ़ा ने अपने पास एक कथित 'लाल डायरी' होने का दावा किया था और कहा था कि इसमें अवैध वित्तीय लेनदेन दर्ज हैं और इसमें मुख्यमंत्री गहलोत सहित कई नेताओं के नाम दर्ज हैं. भाजपा ने इसको लेकर गहलोत सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

“राज्य सरकार द्वारा इतना काम करने के बाद भी हमको डराने की कोशिश की जाती है. कहा जाता है कि मेरे पास लाल डायरी, पीली डायरी, काली डायरी है, क्या क्या बोलते हैं।”  

मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष

खरगे ने प्रदेश के नेताओं से कहा, कांग्रेस में सब मिलकर लड़ते हैं, लेकिन ‘कैप्टन' एक ही होता है. आज काम मुख्यमंत्री (गहलोत) के नेतृत्व में हो रहे हैं और सभी लोगों को इसमें मदद करनी चाहिए और लोगों को बताना चाहिए कि कांग्रेस की सरकार फिर आई तो सभी सुखी व समृद्ध बनेंगे. यह संदेश आपको देना है.

उन्होंने कहा, 'आप सभी एक होकर फिर से कांग्रेस को सत्ता में वापस लाइए, आपको आज जो सहूलियत (सुविधाएं) मिल रही हैं उससे भी अधिक सहूलियत आपको दिलाएंगे, यह हमारा आपसे वादा है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित प्रदेश सरकार के तमाम मंत्री व पार्टी नेता मौजूद रहे.

हालांकि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट मौजूद नहीं थे, लेकिन रैली शुरू होने से पहले राजस्थान में खरगे के स्वागत के लिए पायलट ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट साझा जरूर किया था.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close