विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में डॉक्टरों ने अतिक्रमण पर कार्रवाई का किया विरोध तो तोड़ दिया सरकारी बंगला

झालावाड़ में नगर परिषद की कार्रवाई के दौरान अवैध अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई हुई. इसका लोगों ने विरोध किया तो सरकारी बंगले में अतिक्रमण किए गए जगहों पर भी कार्रवाई हो गई.

Read Time: 2 min
राजस्थान में डॉक्टरों ने अतिक्रमण पर कार्रवाई का किया विरोध तो तोड़ दिया सरकारी बंगला
अवैध अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई

Rajasthan News: राजस्थान में अतिक्रमण को लेकर प्रशासन का कड़ा रूख देखने को मिल रहा है. ऐसा ही एक मामला झालावाड़ के सिविल लाइंस में देखने को मिला. यहां अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर परिषद के दस्ते को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. स्थानीय लोगों के विरोध के बाद सरकारी अधिकारियों के मकानों के सामने के अतिक्रमणों को भी हटाया गया. हालांकि नगर परिषद के अधिकारियों का कहना है कि शहर में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान की शुरुआत की गई है जिसमें कलेक्टर सिविल लाइन से अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं. हालांकि की आमलोगों की शिकायत पर सरकारी जगहों पर हुए अतिक्रमणों पर भी कार्रवाई की गई. 

चिकित्सकों ने किया विरोध

दोपहर 2:00 बजे नगर परिषद का अतिक्रमण दस्ता पुलिस जाब्ते के साथ झालावाड़ की कलेक्टर सिविल लाइंस पहुंचा, जहां मुनादी करवाते हुए जेसीबी मशीन की सहायता से अतिक्रमण हटाना शुरू किया. कलेक्टर सिविल लाइंस पर एक तरफ अधिकांश चिकित्सकों के मकान है जबकि दूसरी तरफ सरकारी बंगले और क्वार्टर बने हुए हैं. चिकित्सकों के मकान के बाहर के अतिक्रमण को जब तोड़ा जाने लगा तो उन्होंने मामले में विरोध दर्ज किया और मौके पर काफी लोग इकठ्ठे हो गए.

विरोध होने पर सरकारी मकान पर भी हुई कार्रवाई

चिकित्सकों को कहना था कि सरकारी मकान के सामने भी जलियां और फेंसिंग लगाकर अतिक्रमण किया गया है उसको भी हटाया जाए. ऐसे में नगर परिषद के दस्ते ने मौके पर मौजूद लोगों के विरोध के देखते हुए सरकारी मकानों के सामने लगी हुई जाली और फेंसिंग को भी जेसीबी मशीन की सहायता से हटा दिया. नगर परिषद के अधिकारियों का कहना है कि सड़क को चौड़ी करने के लिए निर्माण को तोड़ा जा रहा है, और सड़क की चौड़ाई बढ़ाकर यहां नई सड़क का निर्माण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में भजनलाल सरकार ने आखिरकार 'चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना' का नाम बदला, जानें क्या है नया नाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close