विज्ञापन
Story ProgressBack

श्रीगंगानगर सीट पर चुनाव रद्द होने की अफवाह निकली झूठी, जानिए आयोग ने क्या कहा?

श्रीगंगानगर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी राधेश्याम की मौत हो जाने के बाद क्षेत्र में अफवाहों का बाजार गर्म हो गया. लोग अफवाह उड़ाने लगे की श्रीगंगानगर विधानसभा में चुनाव स्थगित हो गया है, लेकिन निर्वाचन अधिकारी ने अफवाह को झूठा बताया है.

Read Time: 2 min
श्रीगंगानगर सीट पर चुनाव रद्द होने की अफवाह निकली झूठी, जानिए आयोग ने क्या कहा?
श्रीगंगानगर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी राधेश्याम (फाइल फोटो)

Rajasthan Assembly Elections 2023: श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी की मौत के बाद सोशल मीडिया पर अफवाह फैलनी शुरू हो गई कि श्रीगंगानगर सीट से चुनाव स्थगित कर दिया गया है. अफवाह के बाद निर्वाचन अधिकारी को सामने आना पड़ा है. उन्होंने चुनाव प्रक्रिया के प्रावधानों को बताते हुए चुनाव स्थगित न होने की बात साफ की. 

गौरतलब है श्रीगंगानगर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रहे राधेश्याम की बीती रात मौत हो गई. लगभग 65 वर्षीय राधेश्याम पुरानी आबादी के वार्ड नंबर 6 के निवासी थे और कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.

चुनाव स्थगित होने की फैली अफवाह

जैसे ही निर्दलीय प्रत्याशी राधेश्याम की मौत की खबर आई, वैसे ही विधानसभा चुनाव स्थगित होने की अफवाह भी फैल गई. पिछले दिनों करणपुर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर की मौत के बाद वहां भी चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं.इसी का आधार बनाकर सोशल मीडिया पर श्रीगंगानगर सीट पर चुनाव स्थगति होने के कयास लगाए जाने लगें और सोशल मीडिया पर चुनाव स्थगित होने के मैसेज वायरल होने शुरू हो गए.

रजिस्टर्ड पार्टी के प्रत्याशी की मौत पर स्थगित होता है चुनाव

जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर अंशदीप के अनुसार निर्दलीय प्रत्याशी की मृत्यु होने की स्थिति में चुनाव प्रक्रिया स्थगित करने का प्रावधान नहीं है. यहां 25 नवंबर को ही मतदान होगा. उनके अनुसार यदि किसी रजिस्टर्ड पार्टी के प्रत्याशी की मौत होती है. तभी चुनाव स्थगित करने का प्रावधान है. उन्होंने बताया कि करणपुर के कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर रजिस्टर्ड पार्टी के प्रत्याशी थे ऐसे में करणपुर में चुनाव स्थगित किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी का भरतपुर दौरा आज, संभाग की 19 सीटों को साधने का करेंगे प्रयास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close