विज्ञापन

India-Pakistan Border: भारत-पाक बॉर्डर पर तारबंदी काट कर ले गए चोर, पाकिस्तान की 200 बकरियां भारत में घुसीं 

बीएसएफ के अधिकारियों ने सीमा पर निगरानी बढ़ा दी है. इस दौरान दूसरे दिन काटी गई फेंसिंग की जगह बने सुराख की जगह पाकिस्तान की तरफ से 200 से ज्यादा बकरियों का झुंड भारतीय सीमा में घुस गया. हालांकि बकरियां के भारतीय सीमा में घुसते ही बीएसएफ के जवानों ने उन सभी को कब्जे में ले लिया है

India-Pakistan Border: भारत-पाक बॉर्डर पर तारबंदी काट कर ले गए चोर, पाकिस्तान की 200 बकरियां भारत में घुसीं 
पाकिस्तान की बकरियां भारत में घुसीं

भारत- पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगी तारबंदी के तार काटकर ले जाने और तार काटने से बने सुराख से पाकिस्तान की और से सैकड़ों बकरियां भारतीय सीमा में घुसने का मामला सामने आया है. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं. पूरे प्रकरण को लेकर बारीकी से जांच कर रही है. हालांकि बकरियों के भारत की सीमा में घुसते ही बीएसएफ ने झुंड को कब्जे में ले लिया है. उसके बाद BSF ने फेंसिंग कटने को लेकर धनाऊ पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

धनाऊ के पास बीएसएफ चौकी के पास का मामला

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 16 जुलाई को भारत-पाक अंतराष्ट्रीय सीमा के सरुपे का तला बीएसएफ पोस्ट के पास लगी फेंसिग में से करीब 20-25 फीट फेंसिंग की तार चोर काटकर ले गए. जिसकी जानकारी शाम को पेट्रोलिंग के दौरान बीएसएफ के जवानों लगी और अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई.

पाकिस्तान से 200 बकरियां भारत में घुसीं 

इसके बाद बीएसएफ के अधिकारियों ने सीमा पर निगरानी बढ़ा दी है. इस दौरान दूसरे दिन काटी गई फेंसिंग की जगह बने सुराख की जगह पाकिस्तान की तरफ से 200 से ज्यादा बकरियों का झुंड भारतीय सीमा में घुस गया. हालांकि बकरियां के भारतीय सीमा में घुसते ही बीएसएफ के जवानों ने उन सभी को कब्जे में ले लिया है और बीएसएफ के अधिकारियों ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध फैंसिंग काटने की रिपोर्ट भी धनाऊ थाने में दी गई है.अंतराष्ट्रीय सीमा को सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी है और स्थानीय पुलिस फैंसिंग काटने के मामले की जांच कर रही है.

पाक रेंजर से ही सकती है फ्लैग मीटिंग 

इस पूरे मामले को लेकर बीएसएफ की तरफ से किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन सूत्रों के अनुसार जल्द ही बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच फ्लैग मीटिंग हो सकती है. जिसमें बकरियों को लेकर पाक रेंजर्स से जानकारी जुटाई जाएगी.आपको बता दें की 1070 किलोमीटर अंतर्राष्ट्रीय सीमा राजस्थान से लगती है और इसमें से बाड़मेर जिले की 270 सीमा लगती है.

जिले में पहले भी पाकिस्तान से भारतीय सीमा में बकरियां घुसने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.  लेकिन पिछले कुछ समय से इस इलाके में तस्करों द्वारा पाकिस्तान से फेंसिंग के ऊपर से भारतीय सीमा में मादक पदार्थ फेंकने की घटनाएं सामने आती रहती हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
India-Pakistan Border: भारत-पाक बॉर्डर पर तारबंदी काट कर ले गए चोर, पाकिस्तान की 200 बकरियां भारत में घुसीं 
Jaipur Jaigarh Fort rench aerial show Roseau spectators enthralled
Next Article
जयगढ़ फोर्ट में फ्रांसीसी एरियल शो 'रोज़ेओ' ने बिखेरा जादू, दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
Close