विज्ञापन
Story ProgressBack

स्टीव स्मिथ, करुण नायर सहित इन दिग्गजों को नहीं मिला कोई खरीदार, IPL 2024 ऑक्शन के अनसोल्ड खिलाड़ियों की लिस्ट

IPL Auction 2024:आईपीएल 2024 के ऑक्शन में कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्हें कोई खरीदार नहीं मिला है. इस लिस्ट में सबसे ज्यादा निराशा ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ और टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तिहरा शतक जड़ चुके करुण नायर को मिली हैं.

Read Time: 6 min
स्टीव स्मिथ, करुण नायर सहित इन दिग्गजों को नहीं मिला कोई खरीदार, IPL 2024 ऑक्शन के अनसोल्ड खिलाड़ियों की लिस्ट
आईपीएल 2024 ऑक्शन में अनसोल्ड रहे खिलाड़ियों की लिस्ट.

IPL Auction 2024 Unsold Players List: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए 19 दिसंबर को दुबई में मिनी ऑक्शन का आयोजन किया गया. इस मिनी ऑक्शन के दौरान कई दिग्गज खिलाड़ियों की बोली लगाई गई. तो वहीं कई सारे खिलाड़ी हाशिये पर खड़े नजर आये. इस ऑक्शन के साथ ही मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बन चुके हैं. स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. इसी के साथ ही पैट कमिंस (Pat Cummins) और डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell), हर्षल पटेल (Harshal Patel) पर भी रुपयों की बारिश हुई है.

लेकिन स्टीव स्मिथ, जोश हेजलवुड, आदिल रसीद, मनीष पांडे, करूण नायर जैसे कई दिग्गजों को कोई खरीदार नहीं मिला. इन दिग्गजों को बेस प्राइस पर भी कोई भी टीम अपने साथ जोड़ने को तैयार नहीं दिखी. इससे इन स्टार प्लेयरों के फैंस में निराशा है. आइए देखते हैं आईपीएल 2024 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे खिलाड़ियों की लिस्ट.

स्टीव स्मिथ IPL में पुणे सुपर जाएंट्स और राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर चुके हैं. स्मिथ का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. वह दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोच्चि टस्कर्स केरला और पुणे वॉरियर्स इंडिया की टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं.

हालांकि इस ऑक्शन में कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसे रहे हैं. जिन्हें कोई खरीदार नहीं मिला है. इस लिस्ट में सबसे ज्यादा निराशा  ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ और टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तिहरा शतक जड़ चुके करुण नायर को मिली हैं. स्मिथ ने आईपीएल के 103 मैचों में 34.51 की औसत से 2485 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 128.09 का रहा है. आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा था और करुण नायर (Karun Nair) का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था.

अनसोल्ड भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट

करुण नायर (India) बेस प्राइस 50 लाख ₹

रोहन कुन्नुमल (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

प्रियांश आर्य (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

मनन वोहरा (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

सरफराज खान (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

राज अंगद बावा (India)बेस प्राइस 20 लाख ₹

विवरांत शर्मा (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

अतित शेठ (India)बेस प्राइस 20 लाख ₹

हृतिक शौकीन (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

विष्णु सोलंकी (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

उर्विल पटेल (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

कुलदीप यादव (India) बेस प्राइस 

ईशान पोरेल (India) बेस प्राइस- 20 लाख ₹

शिवा सिंह (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

मुरुगन अश्विन (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

पुलकित नारंग (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

मोहम्मद कैफ (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

गुरजापनीत सिंह (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

अभिलाष शेट्टी (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

पृथ्वी राज यारा (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

शुभम अग्रवाल (India) बेस प्राइस 20 लाख ₹

अनसोल्ड ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की लिस्ट

स्टीव स्मिथ (Australia) बेस प्राइस 2 करोड़ ₹

जोश इंग्लिस (Australia) बेस प्राइस 2 करोड़ ₹

जोश हेजलवुड (Australia) बेस प्राइस 2 करोड़ ₹

अनसोल्ड इंग्लैंड के खिलाड़ियों की लिस्ट

आदिल राशिद (England) बेस प्राइस 2 करोड़ ₹

फिल साल्ट (England) बेस प्राइस 1.5 करोड़ ₹

अन्य अनसोल्ड खिलाड़ियों की लिस्ट

कुसल मेंडिस (Sri Lanka) बेस प्राइस 50 लाख ₹

वकार सलामखिल (Afghanistan) बेस प्राइस 50 लाख ₹

अकील हुसैन (West Indies) बेस प्राइस 50 लाख ₹

ईश सोढ़ी (New Zealand ) बेस प्राइस 50 लाख ₹

तबरेज शम्सी (South Africa) बेस प्राइस 50 लाख ₹

इस बार आईपीएल में 10 टीमों के पास कुल 77 खिलाडियों के लिए जगह थी. ऐसे में अधिकतम खिलाड़ी अनसोल्ड हो गए हैं.

करुण नायर जड़ चुके हैं तिहरा शतक
भारत के स्टार बल्लेबाज करुण नायर को किसी ने भी नहीं खरीदा है. नायर का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था. वह आईपीएल के फॉर्मेट में अबतक कुल 76 मैच खेल चुके हैं. करुण नायर ने 23.75 की औसत से 1496 रन बनाए हैं. नायर दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम का हिस्सा रहे हैं.

मनीष पांडे और रिले रूसो दूसरे राउंड में बिके

भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे को पहले राउंड में किसी ने नहीं खरीदा. मनीष का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था. उन्होंने आईपीएल के 170 मैचों में उन्होंने 29.07 की औसत से 3808 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 120.97 का है. पांडे आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वॉरियर्स इंडिया, कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल चुके हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स ने मनीष पांडे को उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीद लिया है. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाडी रिले रूसो को पहले राउंड में किसी ने नहीं खरीदा, मगर दूसरे राउंड में रिले रूसो को पंजाब किंग्स ने 8 करोड़ रुपये में खरीद लिया जबकि उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था. रूसो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा रह चुके हैं. रूसो ने अभी तक आईपीएल के 14 मैच खेले हैं. उन्होंने 21.83 की औसत से 262 रन बनाए हैं. जबकि उनकी स्ट्राइक रेट 136.46 रही है.

ये भी नहीं बिक सके 
इंग्लैंड के विकेटकीपर और बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट, ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश, श्रीलंका के कुसल मेंडिस और दुष्मंथा चमीरा, दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी, न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी, माइकल ब्रैसवेल, एडम मिल्ने और मैट हेनरी, वेस्टइंडीज के अकील हुसैन, इंग्लैंड के आदिल रशीद, अफगानिस्तान के वकार सलामखिल और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेडलवुड की किसी बोली नहीं लगाई है.

इसे भी पढ़े: IPL Auction 2024: युवराज की तरह छक्के लगाने में माहिर, कौन हैं शुभम दुबे; जिनपर राजस्थान रॉयल्स ने पानी की तरह बहाया पैसा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close