विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL Auction 2024: युवराज की तरह छक्के लगाने में माहिर, कौन हैं शुभम दुबे; जिनपर राजस्थान रॉयल्स ने पानी की तरह बहाया पैसा

IPL Auction 2024: दुबई में चल रहे आईपीएल ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने शुभम दुबे को 5.80 करोड़ रुपए में खरीदा है. जानिए कौन हैं शुभम दुबे, जिनपर राजस्थान ने जमकर पैसे लगाए.

Read Time: 4 min
IPL Auction 2024: युवराज की तरह छक्के लगाने में माहिर, कौन हैं शुभम दुबे; जिनपर राजस्थान रॉयल्स ने पानी की तरह बहाया पैसा
IPL Auction 2024: राजस्थान रॉयल्स ने शुभम दूबे को 5.80 करोड़ रुपए में खरीदा है.

IPL Auction 2024: दुबई में चल रहे आईपीएल ऑक्शन में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)  ने अपनी टीम में एक अनजान खिलाड़ी को शामिल किया है. इस खिलाड़ी का नाम हैं शुभम दुबे (Shubham Dubey). शुभम दुबे का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था. लेकिन राजस्थान ने बेस प्राइस से 29 गुना ज्यादा कीमत देकर शुभम को अपनी टीम से जोड़ा है. शुभम दुबे कौन हैं? राजस्थान रॉयल्स में शुभम की क्या भूमिका होगी? शुभम को इतनी मोटी कीमत क्यों मिली? आइए जानते हैं इन सब सवालों का जवाब इस स्टोरी में. 

बेस प्राइस से 29 गुना अधिक कीमत देकर राजस्थान ने शुभम को खरीदा

मंगलवार को हुए आईपीएल ऑक्शन में शुभम दुबे के लिए दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली. शुभम का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्ली में चली बोली में शुभम दुबे की कीमत बढ़ाती चली गई. 1 करोड़, 2 करोड़, 3 करोड़ पार होने के बाद भी दोनों ही टीमें मानने को तैयार नहीं थी. अंत में राजस्‍थान ने 5.80 करोड़ में शुभम दुबे को खरीदा. 5.60 करोड़ पर जाकर दिल्ली पीछे हट गई थी. 

जानिए कौन हैं शुभम दुबे, जिसपर राजस्थान ने पानी की तरह बहाया पैसा

शुभम बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर हैं. वह मैच फिनिशर की भूमिका में राजस्थान के काम आ सकते हैं. घरेलू क्रिकेट में शुभम की तुलना भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह से होती है. शुभम युवराज की तरह छक्के लगाते हैं.

विदर्भ के शुभम दुबे ने खुद को फिनिशिर के तौर पर साबित किया है. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन भी किया है. इससे कई टीमों के स्टाउट प्रभावित हुए थे. आईपीएल नीलामी में शुभम को मिली मोटी कीमत से उनके परिवार में खुशी का माहौल है. उनके परिजनों ने मिठाई खिलाकर खुशियां जाहिर की. 


घरेलू क्रिकेट में हाल ही शुभम दुबे ने सात पारियों में 187.28 की स्ट्राइक रेट से 221 रन बनाए. टूर्नामेंट में बंगाल के खिलाफ उन्होंने यादगार बल्लेबाजी की थी. विदर्भ ने 213 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया था. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए दुबे ने 20 गेंदों पर तीन चौकों और छक्कों की मदद से नाबाद 58 रन बनाए थे. शुभम को अपने साथ जोड़ने से राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी और मजबूत होगी. देखना है शुभम अपनी कीमत को किस हद तक जस्टिफाई कर पाते हैं.

यह भी पढ़ें - मिचेल स्टार्क ने तोड़ा सारा रिकॉर्ड, 24.75 करोड़ रुपए में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा

Delhi Capitals के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी को Rajasthan Royals ने 7.40 करोड़ में खरीदा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close