विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में चिट्ठी पॉलिटिक्स पर किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान, बोले- 'मैं विपक्ष की भूमिका...'

Kirodi Lal Meena on Opposition role: राजस्थान सरकार के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा क्या विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं? बीते एक महीने में मंत्री मीणा ने 4 चिट्ठी लिखकर अपने ही सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. प्रदेश में जारी चिट्ठी पॉलिटिक्स पर किरोड़ी लाल मीणा ने एनडीटीवी के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में खुलकर बात की. साथ ही उन्होंने हीटस्ट्रोक से हो रही मौतों पर भी बात की है.

Read Time: 4 mins
Rajasthan Politics: राजस्थान में चिट्ठी पॉलिटिक्स पर किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान, बोले- 'मैं विपक्ष की भूमिका...'
राजस्थान सरकार के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा.

Rajasthan Politics: राजस्थान की राजनीति में बीते कुछ दिनों से चिट्ठी पॉलिटिक्स की खूब चर्चा हो रही है. आंदोलनों के लिए मशहूर राजस्थान भाजपा के वरिष्ठ नेता और मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने बीते कुछ दिनों में जिस तरह से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठियां लिखी है, उससे प्रदेश की राजनीति में एक नए भूचाल की आशंका जताई जा रही है. किरोड़ी लाल मीणा ने बीते एक महीने में गांधीनगर बिल्डिंग निर्माण प्रोजेक्ट, ERCP सहित चार अलग-अलग पत्रों के ज़रिए अपनी ही सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है. इसके बाद एक दिन पहले उन्होंने पीएम मोदी को भी लिखा है. मीणा के इस रवैये से कई सवाल उठने लगे हैं. इस बीच शुक्रवार को किरोड़ी लाल मीणा ने NDTV राजस्थान के इनपुट एडिटर सुशांत पारिक के साथ हुई विशेष बातचीत में चिट्ठी पॉलिटिक्स पर खुलकर बातचीत की. 

राजस्थान के कृषि और आपदा प्रबंधन मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में CM और PM को लिखी चिट्ठियों के साथ-साथ प्रदेश में बीते कुछ दिनों से जारी हीटवेब से हो रही मौतों पर भी बातचीत की. 

जनहित के मु्द्दे उठाना गलत बात नहींः किरोड़ी लाल मीणा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र पर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, "जनहित और भ्रष्टाचार से जुड़े मुद्दे सरकार के संज्ञान में लाना ग़लत बात नहीं है. मैं विपक्ष की भूमिका नहीं निभा रहा लेकिन ज़िम्मेदार पद पर हूँ. सरकार को बताना मेरी ड्यूटी है." मंत्री मीणा ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री ने मेरी चिट्ठियों पर संज्ञान लिया है. PM को भी मैंने एकल पट्टा प्रकरण के बारे में पत्र लिखा है. आने वाले दिनों में भी मैं अपनी यही भूमिका निभाता रहूंगा. 

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा पिछली सरकार में जो गड़बड़ियां हुई उसकी मैं सीएम को बराबर जानकारी देता रहता हूं. मेरी ही सूचना पर पेपर लीक के मामले में 38 ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया गया. हमारी सरकार में भी कोई गड़बड़ी नहीं हो, इसलिए मैं मु्द्दे उठाते रहता हूं. 

4 जून को इस्तीफे की बात पर क्या बोले किरोड़ी लाल मीणा 

लोकसभा चुनाव और रिजल्ट के बाद मंत्री पद से इस्तीफे की बात पर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि राजस्थान में PM मोदी ने मुझे सात सीटों की ज़िम्मेदारी दी थी. इसीलिए मैंने इन सीटों के हारने पर पद छोड़ने की बात कही थी.
किरोड़ी लाल मीणा ने आगे कहा कि मैं दिमाग़ से नहीं दिल से राजनीति करता हूँ. मुझे उम्मीद है राजस्थान में भाजपा 25 सीटें जीतेगी. देश में एक बार फिर से मोदी PM बनेंगे. मालूम हो कि मीणा ने पहले ही कहा था कि यदि इन सात सीटों पर भाजपा की हार हुई तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा. 

हीटस्ट्रोक से मौत पर सरकारी सहायता की बात

इधर बीते कुछ दिनों से प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी से आपदा प्रबंधन मंत्री डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा से NDTV की ख़ास बातचीत में हीट स्ट्रोक से राजस्थान में हुई मौतों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों की हर संभव सहायता जाएगी. आपदा प्रबंधन ने इस संबंध में गाइडलाइन जारी की है. अधिक तापमान वाले क्षेत्रों में ज़रूरी क़दम उठाए जाएंगे. मालूम हो कि प्रदेश में बीते कुछ दिनों में हीट-स्ट्रोक से 12 लोगों की मौत हुई है. 

यह भी पढ़ें - किरोड़ी लाल मीणा लिख रहे 4 जून के बाद की सियासी पटकथा, कांग्रेस के लिए तीर और निशाने पर सीएम भजनलाल...

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा ने CM के बाद अब PM को भेजी चिट्ठी, शांति धारीवाल की बढ़ सकती है मुसीबत!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान के 4 पुलिस अधिकारियों का संयुक्त राष्ट्र पुलिस में हुआ चयन, देखें नाम
Rajasthan Politics: राजस्थान में चिट्ठी पॉलिटिक्स पर किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान, बोले- 'मैं विपक्ष की भूमिका...'
Dead bodies of the family that died in the terrorist attack were brought to Jaipur by train, BJP MP Gehlot will adopt the children.
Next Article
आतंकी हमले में मारे गए चार तीर्थयात्रियों के शव पहुँचे जयपुर, पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगे नारे
Close
;