विज्ञापन
Story ProgressBack

Jaipur Bank Loot: महिला कांस्टेबल ने जान बाजी पर लगा फायरिंग कर भाग रहे लुटेरे को पकड़ा, लोग दे रहे शाबाशी

Jaipur Bank Loot: शुक्रवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब यह जानकारी मिली कि एक बैंक में लुटेरों ने हमला कर दिया है. हालांकि पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से लुटेरे पकड़े गए. इस पूरे मामले में एक महिला कांस्टेबल की दिलेरी की खूब तारीफ हो रही है.

Read Time: 4 min
Jaipur Bank Loot: महिला कांस्टेबल ने जान बाजी पर लगा फायरिंग कर भाग रहे लुटेरे को पकड़ा, लोग दे रहे शाबाशी
जयपुर में बैंक लूटने पहुंचा बदमाश मनोज जिसे लेडी कांस्टेबल मेनका ने जान बाजी पर लगाकर पकड़ा.

Jaipur Bank Loot: जयपुर में पंजाब नेशनल बैंक में लूट की घटना में एक महिला कांस्टेबल की दिलेरी की कहानी सामने आई है. जब लुटेरे कैशियर को गोली मारकर भाग रहे थे, तब इस कांस्टेबल ने अपने जान की बाजी लगाते हुए बदमाशों को पकड़ा. महिला होने के बाद भी कांस्टेबल हथियार से लैस बदमाशों से भिड़ गई. उसी महिला जवान जाबाजी का नतीजा है कि पुलिस ने बैंक लूटने आए दोनों अपराधियों को कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर लिया. लुटेरों से भिड़ने वाली इस महिला कांस्टेबल की पहचान मेनका के रूप में हुई है. अब लोग मेनका को उनकी बहादूरी के लिए शाबाशी दे रहे हैं. 

झोटावाड़ा स्थित पीएनबी में हुई थी लूट की कोशिश

शुक्रवार को जयपुर के जोशी मार्ग झोटवाड़ा में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में दो बदमाश घुस गए और वहां उन्होंने फायरिंग कर दी. इस दौरान एक गोली बैंक के कैशियर को लग गई, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया. इस दौरान बैंक में मौजूद लोगों ने एक बदमाश को पकड़ लिया, जबकि दूसरा बदमाश वहां से भागने में कामयाब हो गया. उसके भागते हुए का एक सीसीटीवी भी सामने आया है, जो वायरल हो रहा है. दिनदहाड़े हुई फायरिंग से जयपुर सिटी में हड़कंप मच गया है. 

जयपुर के झोटावाड़ा स्थित इस पीएनबी बैंक में शुक्रवार को हुई थी लूट की कोशिश.

जयपुर के झोटावाड़ा स्थित इस पीएनबी बैंक में शुक्रवार को हुई थी लूट की कोशिश.

सूचना मिलते ही पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और जयपुर में A-श्रेणी की नाकाबंदी करा दी गई है. इस घटना के दौरान का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें लोगों की भीड़ पकड़े गए बदमाश को लात-घुसों से पीटती हुई नजर आ रही है. हालांकि तभी कुछ पुलिसकर्मी वहां पहुंच जाते हैं और उसे बदमाश को लोगों की भीड़ से बचाकर अपने साथ थाने ले जाने के लिए गाड़ी में बैठा देते हैं. तब जाकर माहौल कुछ शांत होता है. अब यह जानकारी सामने आई कि भीड़ के हत्थे चढ़े भाग रहे बदमाश को महिला कांस्टेबल मेनका ने सबसे पहले पकड़ा था.

ड्यूटी पर जा रही थी कांस्टेबल, तभी हुई बदमाशों से भिड़ंत

राजस्थान में एक बैंक कैशियर पर फायरिंग कर भाग रहे हथियारबंद लुटेरों में से एक को महिला कांस्टेबल पकड़ने में कामयाब रही. एक वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि ड्यूटी पर जा रही महिला पुलिसकर्मी स्थानीय लोगों की मदद से अपराधी को गिरफ्तार करने में कामयाब रही. लुटेरे के पास एक देशी पिस्तौल थी और वह कैशियर पर गोली चलाने के बाद गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहा था. पूरी घटना ब्रांच और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गई.

जयपुर बैंक लूट मामले में पकड़ा गया आरोपी.

जयपुर बैंक लूट मामले में पकड़ा गया आरोपी.

भागते समय बदमाश मनोज को मेनका ने लोगों की मदद से पकड़ा

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को दो नकाबपोश लुटेरे जयपुर में पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा में नकदी लूटने के लिए घुस गए. उन्होंने बताया कि लुटेरों ने स्टाफ सदस्यों को बंदूक की नोक पर ले लिया और उनमें से एक ने कैशियर को गोली मारकर घायल कर दिया. पुलिस ने कहा कि लुटेरों की कैशियर नरेंद्र सिंह शेखावत के साथ बहस हुई और उनमें से एक, जिसकी पहचान मनोज के रूप में हुई, ने उस पर गोली चला दी। गोली की आवाज सुनकर स्थानीय लोग बैंक के बाहर जमा हो गये.

दूसरा बदमाश भरत मीना भी हुआ गिरफ्तार

संयोगवश उसी समय गश्त कर रही महिला कांस्टेबल मेनका को पीएनबी शाखा के बाहर स्थानीय लोग नजर आए. जब वह बैंक के बाहर यह देखने के लिए रुकी कि क्या हुआ है, तो मनोज मीना मौके से भाग रहा था. मेनका ने स्थानीय लोगों की मदद से उसे काबू किया, रेलिंग से बांध दिया और बाद में पुलिस को सौंप दिया. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश चंद बिश्नोई ने कहा कि कैशियर को पेट में गोली लगी है और उसका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि दूसरा आरोपी भरत मीना मौके से भागने में सफल रहा, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें - जयपुर के झोटवाड़ा इलाके में बैंक के अंदर फायरिंग, मैनेजर घायल, एक बदमाश को लोगों ने पकड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close