विज्ञापन

जयपुर में बड़ा हादसा, राजापार्क में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, कई लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना

Jaipur Building Collapse: गुरुवार देर शाम जयपुर में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग के गिरने की खबर सामने आई. घटना राजापार्क इलाके की है. बिल्डिंग के मलबे में 4-5 लोगों के दबे होने की सूचना भी सामने आई है.

जयपुर में बड़ा हादसा, राजापार्क में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, कई लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना

Jaipur Building Collapse:  राजस्थान की राजधानी जयपुर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है. जयपुर के राजापार्क इलाके में मामा-भांजा होटल के पास निर्माणाधीन बिल्डिंग गिर गई है. इस मलेब में 4-5 लोगों के दब होने की सूचना भी सामने आई है. बिल्डिंग गिरने और मलबे में लोगों के दबे होने की सूचना मिलते ही तुरंत स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. फिलहाल स्थानीय लोग, पुलिस और अन्य प्रशासनिक अधिकारी राहत-बचाव कार्य में जुटे हैं.

बिल्डिंग गिरने के बाद शुरू हुए रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है. जिसमें लोग मलबे को हटाते नजर आ रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार यह घटना जयपुर के जवाहर नगर में हुई. यहां निर्माणाधीन दो मंज़िला दुकान की छत गिर गई है. इसके मलबे में कुछ लोगों के दबने की बात कही जा रही है. 

बिल्डिंग में चल रहा था निर्माण कार्य

बताया जा रहा है कि मामा भांजा होटल के नजदीक इमारत का निर्माण कार्य चल रहा था. इमारत की दीवार में दरार आने की वजह से धराशायी होना बताया जा रहा है. फ़िलहाल इलाके की बिजली सप्लाई बंद कर दी गई है. हादसे के बारे में जो जानकारी सामने आई है कि उसके अनुसार दूसरी मंजिल पर काम चल रहा था.

मलबे में कोई दबा है या नहीं, यह साफ नहीं हुआ

नीचे जूस की दुकान समेत कई दुकानें थी. मलबे में कोई दबा है या नहीं यह साफ नहीं हुआ है. जेसीबी की मदद से मलबा हटाया जा रहा है. लोहे के सरिए को गैस कटर से काटा जा रहा है. घटनास्थल पर एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस, नगर निगम और पुलिस बल मौके पर तैनात है.

दमकल कर्मी ने कहा- सीलन के कारण धराशायी हुई बिल्डिंग

मलबे में दबने से कुछ गाडियां क्षतिग्रस्त हुई हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि निर्माण अवैध था. कई बार शिकायतें की लेकिन सुनवाई नहीं हुई. अब इस हादसे के बाद आस-पास के लोगों में दहशत है. मौके पर मौजूद अग्निशमन अधिक देवेंद्र मीणा ने एनडीटीवी को बताया कि बिल्डिंग का मेंटनेंस चल रहा था. बारिश का भी समय चल रहा है. ऐसे में सीमन होने की वजह से बिल्डिंग धराशाही हो गई. गनीमत यह रही कि यह हादसा दिन में नहीं हुआ, नहीं तो जान-माल का भारी नुकसान होता.

यह भी पढ़ें - अशोक गहलोत और राजेंद्र राठौड़ का 'X वार', मुद्दा भ्रष्टाचार और अधिकारियों के तबादले की

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'बूंदी रेलवे स्टेशन के पास पैसेंजर ट्रेन की भिड़ंत', अधिकारी मौके पर पहुंचे तो NDRF ने बताई सच्चाई
जयपुर में बड़ा हादसा, राजापार्क में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, कई लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना
In the Indrachand kidnapping case, four accused of gangster Anandpal Singh gang appeared in the court, Cantonment became the court.
Next Article
इंद्रचंद अपहरण मामले में आनंदपाल गैंग के चार आरोपी कोर्ट में पेश, छावनी बनी अदालत
Close