विज्ञापन
This Article is From Dec 26, 2023

Rajasthan: वीर बाल दिवस के मौके पर गुरुद्वारे पहुंचे CM भजनलाल शर्मा, चारों साहिबजादों को किया नमन

Veer Bal Diwas 2023: सिखों के दसवें गुरू गुरू गोबिंद सिंह जी के पुत्रों को सम्मान देने के लिए वीर बाल दिवस मानाया जाता है. इस दिन उनकी वीरता और बलिदान के रुप में याद किया जाता है.

Rajasthan: वीर बाल दिवस के मौके पर गुरुद्वारे पहुंचे CM भजनलाल शर्मा, चारों साहिबजादों को किया नमन
गुरुद्वारे पहुंचे राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने वीर बाल दिवस (Children's Day) के अवसर पर राजधानी जयपुर स्थित गुरुद्वारा राजा पार्क में दर्शन किए और मत्था टेका. इससे कुछ देर पहले सीएम शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट शेयर करते हुए राजस्थान की जनता को बाल दिवस की बधाई दी थी.

सीएम शर्मा की पोस्ट में गुरुगोविंद सिंह अपने चारो पुत्रों के साथ सिंघासन पर बैठे नजर आ रहे हैं. तस्वीर में लिखा है, 'शौर्य के प्रतीक गुरुगोविंद सिंह के वीर सपूत साहिबजादा जोरावर सिंह व साहिबजादा फतेह सिंह के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन'. मुख्यमंत्री ने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'गुरुगोविन्द सिंह जी महाराज के चारों साहिबजादों के बलिदान दिवस 'वीर बाल दिवस' (साहिबजादा दिवस) के अवसर पर उन्हें कोटिशः नमन. चारों साहिबजादों का सर्वोच्च बलिदान मातृभूमि और स्वधर्म की रक्षा हेतु हम सभी को सदैव प्रेरणा प्रदान करता रहेगा.'

गुरुद्वारे में मत्थ टेकने के बाद सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा, 'गुरु ग्रंथ साहिब में सभी धर्मों की अच्छी बातें शामिल हैं और यह निश्चित रूप से मानव कल्याण के लिए दिशा दिखाता है. सिख धर्म नैतिकता, सद्भाव और एकता के सिद्धांतों को बढ़ावा देता है.'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan By-Election: राजस्थान की 7 सीटों पर सियासी घमासान, उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू
Rajasthan: वीर बाल दिवस के मौके पर गुरुद्वारे पहुंचे CM भजनलाल शर्मा, चारों साहिबजादों को किया नमन
Rajasthan Dholpur and Sirohi district horrific road accident 5 people died
Next Article
Road Accident: सड़क हादसे के आगोश में राजस्थान, एक दिन में 5 लोगों की मौत
Close