विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले जाटों को मिल जाएगा आरक्षण, CM भजनलाल के आश्वासन पर जाट आंदोलन स्थगित

Jat Reservation Row: ईआरसीपी धन्यवाद यात्रा के दौरान भरतपुर पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा से शनिवार को जाट आरक्षण संघर्ष समिति के 11 सदस्य प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की. इस मुलाकात में सीएम से आश्वासन मिलने के बाद जाट आरक्षण आंदोलन को स्थगित कर दिया गया है.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले जाटों को मिल जाएगा आरक्षण, CM भजनलाल के आश्वासन पर जाट आंदोलन स्थगित
ERCP आभार यात्रा में भरतपुर पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा से जाट आंदोलन के नेताओं ने की मुलाकात.

Jat Reservation Row: शनिवार को ईआरसीपी आभार यात्रा में अपने होमटाउन भरतपुर पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से जाट आरक्षण संघर्ष समिति के नेताओं ने मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान सीएम ने उन्हें यह आश्वासन दिया कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले जाटों को आरक्षण मिल जाएगा. मुख्यमंत्री से यह आश्वासन मिलने के बाद भरतपुर के जयचोली गांव में एक महीने से अधिक समय से जारी जाट समाज का महापड़ाव स्थगित कर दिया गया है. 

मालूम हो कि भरतपुर और धौलपुर जिले जाट समाज के लोग केन्द्र की सरकारी नौकरियों में ओबीसी वर्ग में आरक्षण की मांग को लेकर जिले के गांव जयचोली में 39 दिन से महापड़ाव डाला हुआ है. जाट आरक्षण संघर्ष समिति के 11 सदस्य प्रतिनिधि मंडल ने ईआरसीपी धन्यवाद यात्रा के दौरान भरतपुर पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात कर धन्यवाद ज्ञापन दिया. जाट समाज के प्रतिनिधिमंडल को सीएम भजनलाल शर्मा ने आश्वासन देते हुए कहा है कि लोकसभा की आचार संहिता से पहले नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. 

संयोजक नेम सिंह फौजदार ने की घोषणा

जिसके बाद महापड़ाव स्थगित कर दिया गया. आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने कहा है कि महापड़ाव स्थल पर पहुंच कर महापड़ाव को स्थगित करने की घोषणा की. अगर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया तो जो जल उठाकर के जाट समाज के लोगों ने भाजपा को वोट नहीं देने की प्रतिज्ञा ली थी उसे पूरा किया जाएगा. आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने कहा कि जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव और जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा से जाट प्रतिनिधि मंडल की वार्ता हुई और सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात करवाने की बात रखी.

सीएम ने शीघ्र कार्रवाई का दिया भरोसा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ईआरसीपी धन्यवाद यात्रा के दौरान भरतपुर पहुंचे और प्रशासन के द्वारा शाम को मुख्यमंत्री से जाट समाज का 11 सदस्य प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात हुई. जाट आरक्षण को लेकर अब तक हुई कार्रवाई को लेकर सीएम का धन्यवाद ज्ञापत किया और सीएम के सामने प्रतिनिधि मंडल ने  लोकसभा चुनाव के आचार संहिता से पहले नोटिफिकेशन की मांग रखी. मुख्यमंत्री ने अस्वस्थ कर भरोसा दिलाया है विधिक राय के लिए फाइल को ओबीसी आयोग के द्वारा भेजना बताया गया और राय आने के बाद आगे की कार्रवाई शीघ्र की जाएगी.

यदि नहीं पूरी हुई मांग तो भाजपा को वोट नहीं देंगे

आश्वासन के बाद आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्यों ने धरना स्थल पर पहुंच कर महापड़ाव को समापन करने की घोषणा की.रविवार को गांव जयचोली में आंदोलनकारी को सहयोग करने पर धन्यवाद और आभार व्यक्त करने के लिए सभा आयोजित की जाएगी.अगर लोकसभा चुनाव से पहले नोटिफिकेशन जारी होता है तो जयचोली गांव में लाखों की संख्या में जाट समाज द्वारा मुख्यमंत्री की धन्यवाद सभा का आयोजन किया जाएगा. नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ तो जाट समाज ने जो जल हाथ में लेकर कसम उठाकर लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने की प्रतिज्ञा को पूरा किया जाएगा.

 यह भी पढ़ें -  हाथ में जल लेकर जाट समाज ने ली शपथ- भाजपा को नहीं देंगे वोट, दो दिन बाद बुलाई महापंचायत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close