विज्ञापन

झाबर सिंह खर्रा 3 बच्चों वाले बयान पर कायम, कहा- केंद्र और राजस्थान में कानून बनाने पर हो रहा विचार

झाबर सिंह खर्रा ने एक बार फिर से सोमवार को कहा कि जनप्रतिनिधियों के स्तर पर, सरकार के स्तर पर गंभीरता से विचार चल रहा है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू किया जाए.

झाबर सिंह खर्रा 3 बच्चों वाले बयान पर कायम, कहा- केंद्र और राजस्थान में कानून बनाने पर  हो रहा विचार
फाइल फोटो

Rajasthan Politics: राजस्थान सरकार में मंत्री झाबर सिंह खर्रा (Jhabar Singh Kharra) अपने 3 बच्चों वाले बयान पर कायम हैं. सोमवार को एक बार फिर से जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Law) की बात दोहराई है. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के स्तर पर, सरकार के स्तर पर गंभीरता से विचार चल रहा है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू किया जाए. 

डोटासरा ने बयान को बताया निंदनीय

झाबर सिंह के जनसंख्या नियंत्रण कानून पर दिए बयान के बाद राजस्थान में सियासत तेज हो गई. कांग्रेस ने उनके बयान को लेकर जमकर घेरा. सोमवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कहा कि उनके बयान से साफ है कि बीजेपी संविधान नहीं मानती है. बीजेपी संविधान और लोकतंत्र को खत्म कर सकें इसलिए 400 सीट चाहती थी. अब झाबर सिंह के बयान से इस बात की पुष्टि हो रही है. 

गोविंद सिंह डोटासरा ने झाबर सिंह के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने साफ कर दिया है कि केंद्र या राज्य सरकार इस तरह का कानून लाने जा रही है, जिनके तीन या उससे अधिक बच्चे होंगे. उनको सरकार की किसी भी योजना का लाभ नहीं मिलेगा. ये संविधान की मूल अवधारणा के खिलाफ है. अभी तक कोई कानून लाया नहीं गया है, लेकिन झाबर सिंह का ये बयान निंदनीय है. 

झाबर सिंह खर्रा ने फिर दोहराई अपनी बात

दरअसल, झाबर सिंह खर्रा ने कहा था कि जनसंख्या बढ़ेगी तो संसाधन घटेंगे. ऐसे में सभी जगह समस्या होगी. अब भारत सरकार के स्तर पर कानून लाने का प्रयास चल रहा है कि अब 2 या 3 से ज्यादा बच्चे हैं, उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं दिया जाएगा. अब एक बार फिर से सोमवार को उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के स्तर पर, सरकार के स्तर पर गंभीरता से विचार चल रहा है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू किया जाए. जिसमें 3 से अधिक संतान वाले दंपतियों को सरकारी सुविधाओं से वंचित रखा जाए.

यह भी पढ़ें- किरोड़ी लाल मीणा को दिल्ली से बुलावे का इंतजार, सवाई माधोपुर में कही ये बड़ी बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Haryana Election 2024: सचिन पायलट की भविष्यवाणी, बोले- 'हरियाणा में BJP ने हार स्वीकारी, कांग्रेस को मिलेगी ऐतिहासिक जीत'
झाबर सिंह खर्रा 3 बच्चों वाले बयान पर कायम, कहा- केंद्र और राजस्थान में कानून बनाने पर  हो रहा विचार
Kota police arrested accused of Delhi Police recruitment exam scam after 2 years from Jind of haryana
Next Article
दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा घोटाले का आरोपी गिरफ्तार, कोटा पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता
Close