विज्ञापन

झालावाड़: ड्यूटी से गायब डॉक्टरों को हटाने का निर्देश, अस्पताल में कमीशन के खेल पर कलेक्टर का एक्शन

जिला कलेक्टर ने अस्पताल की सफाई व्यवस्था और पार्किंग व्यवस्था को लेकर भी कड़ी नाराजगी जताई. जनाना अस्पताल के अधीक्षक उप अधीक्षक और नर्सिंग अधीक्षक के ड्यूटी पर नहीं मिलने से जिला कलेक्टर भड़क गए.

झालावाड़: ड्यूटी से गायब डॉक्टरों को हटाने का निर्देश, अस्पताल में कमीशन के खेल पर कलेक्टर का एक्शन

Rajasthan News: झालावाड़ के अस्पताल में कमीशन के खेल और प्राइवेट अस्पताल में डॉक्टरों की सेवाओं को NDTV पर दिखाने के बाद जिला प्रशासन एक्शन में आ गया. शनिवार को झालावाड़ के कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और अस्पताल में मिली अव्यवस्थाओं पर कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई. साथ ही ड्यूटी से गायब मिले डॉक्टरों को उनके पद से हटाने का निर्देश दिया. कलेक्टर ने इस दौरान कहा कि ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मेडिकल कॉलेज के डीन को फटकार

अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज के डीन और अस्पतालों के अधीक्षकों को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यहां जिस तरह की अवैध गतिविधियां संचालित हैं. उन पर तुरंत लगाम लगाई जाए और अंजाम देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए. साथ ही कलेक्टर ने कहा कि कोई भी डॉक्टर प्राइवेट अस्पताल में जाकर सेवाएं नहीं दे सकता. ऐसा करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी.

डॉक्टरों के ड्यूटी पर न मिलने से भड़के कलेक्टर

इसके अलावा जिला कलेक्टर ने अस्पताल की सफाई व्यवस्था और पार्किंग व्यवस्था को लेकर भी कड़ी नाराजगी जताई. जिला कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज से अपने दौरे की शुरुआत की, जिसके बाद वह न्यू इमरजेंसी, ओपीडी और अस्पताल के सभी वार्डों में घूमे और कार्यालय में जाकर रजिस्टर चेक किया और गैर हाजिर कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. अस्पताल से डॉक्टरों के गायब होने और जनाना अस्पताल के अधीक्षक उप अधीक्षक और नर्सिंग अधीक्षक के ड्यूटी पर नहीं मिलने से जिला कलेक्टर भड़क गए.

Latest and Breaking News on NDTV

जिला कलेक्टर ने सवाल किया कि सभी सीनियर डॉक्टर कहां है? शायद वह सब निजी अस्पतालों में ड्यूटी दे रहे होंगे. ड्यूटी से गायब मिले डॉक्टरों को उनके पदों से हटाने के निर्देश दिए. साथ ही सरकारी अस्पताल से बहला फुसलाकर निजी अस्पतालों में मरीजों को शिफ्ट करवाने वाले एजेंटों और निजी अस्पतालों में चोरी छुपे सेवाएं देने वाले सरकारी चिकित्सकों को चेतावनी देता हुआ कहा कि अवैध कार्यों में लिप्त किसी भी चिकित्साकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में ली जाएगी. 

अस्पताल में अव्यवस्थाओं को NDTV ने किया था उजागर

बता दें कि झालावाड़ के सरकारी अस्पताल में लंबे समय से कमीशन का खेल व अव्यवस्थाएं फैली थी. साथ ही सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की प्राइवेट में अस्पताल में सेवाएं देने की बात सामने आई थी. जिसे एनडीटीवी ने प्रमुखता से दिखाया, जिसमें सभी अवैध गतिविधियों का खुलासा किया गया था. जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और जिला कलेक्टर ने खुद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के औचक निरीक्षण पर जा पहुंचे.

यह भी पढे़ं- जयपुर सुसाइड के 12 घंटे बाद बड़ा फैसला, भजनलाल सरकार ने बढ़ाया हाई कोर्ट संविदाकर्मियों का मानदेय

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सांचौर के बाद अब शाहपुरा में जिला बचाने के लिए आंदोलन, गहलोत राज में बने छोटे जिलों पर लटक रही तलवार
झालावाड़: ड्यूटी से गायब डॉक्टरों को हटाने का निर्देश, अस्पताल में कमीशन के खेल पर कलेक्टर का एक्शन
Didwana Cyber ​​thugs  CA Vivek Kumpawat account stole Rs 4 lakh
Next Article
Cyber ​​Fraud: CA के अकाउंट से उड़ाए 4 लाख रुपए, साइबर ठग अपना रहें नए पैतरे, रहें सतर्क
Close